लॉकडाउन में पैदा हुए ‘कोरोना-कोविड, माता-पिता ने बताई नाम रखने की ख़ास वजह

जिस कोरोना वायरस से लोग परेशान है, अगर वही नाम आपकी पहचान बन जाएँ तो? दरअसल, कोरोना वायरस के कारण देश में बने ऐसे हालतों के बीच जन्मे बच्चों का नाम लोग कोरोना-कोविड रख रहे हैं।

रायपुर: जिस कोरोना वायरस से लोग परेशान है, अगर वही नाम आपकी पहचान बन जाएँ तो? दरअसल, कोरोना वायरस के कारण देश में बने ऐसे हालतों के बीच जन्मे बच्चों का नाम लोग कोरोना-कोविड रख रहे हैं। एक ऐसा ही मामला छत्तीसगढ़ से सामने आया, जहां एक दंपति ने अपने जुड़वां बच्चों केनाम कोरोना और कोविड रख दिए।

छत्तीसगढ़ में जुड़वाँ बच्चों के नाम कोरोना और कोविड

मामला छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर का है, जहां डॉक्टर भीमराव अंबेडकर अस्पताल में 26-27 मार्च की रात में देशव्यापी लॉकडाउन के बीच प्रीति वर्मा ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया। ऐसे हालतों में बमुश्किल अस्पताल पहुंचे दंपती ने जन्म के बाद अपने बच्चों का नाम कोरोना वायरस के नाम पर कोरोना और कोविड रख दिया है। दंपती मूल रूप से उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं और रायपुर के पुरानी बस्ती इलाके में किराए के मकान में रहते हैं।

ये भी पढ़ेंःखुशखबरी: अमेरिका ने बनाई कोरोना की वैक्सीन, चूहों पर टेस्ट सफल

इसलिए रखा ये नाम:

इस बारे में दोनों बच्चों के माता-पिता ने बताया कि बच्चों का नाम उनकी परेशानियों पर जीत और अस्पताल के सहयोग, की याद दिलाते रहेंगे। हालांकि, उन्होंने कहा कि बच्चों के नामों को बदला जा सकता है।

ये भी पढ़ेंःइस BJP नेता ने जमातियों को कहा मानव बम, बताई पाकिस्तान की साजिश

यूपी में बच्चो के नाम रखे कोरोना और लॉकडाउन

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ से पहले उत्तर प्रदेश में भी बच्चों के नाम वायरस के नाम पर रखने का मामला सामने आया था। यहां देवरिया जिले के खुखुंदू गांव में 30 मार्च को पैदा हुए एक बच्चे का नाम उसके माता-पिता ने ‘लॉकडाउन’ रखा है।

ये भी पढ़ेंःकोरोना लाया भारत-चीन को करीब: दोस्ती की 70वीं सालगिरह पर पेश की ऐसी मिसाल

उन्होंने कहा था कि क्योंकि लॉकडाउन राष्ट्रीय हित में है इसलिए हमने बच्चे का नाम ‘लॉकडाउन’ रखा है।’ उन्होंने कहा कि बच्चे का नाम हमेशा लोगों को स्व-हित से पहले राष्ट्रीय हित की याद दिलाता रहेगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।