×

क्या अब डांडिया-गरबा में शामिल होने के लिए दिखाना होगा आधार कार्ड? यहां जानें

बजरंग दल ने नवरात्रि के दौरान होने वाले समारोहों में प्रवेश के लिए सभी डांडिया और गरबा आयोजकों से आधार कार्ड अनिवार्य करने को कहा है। संगठन ने आयोजकों से कहा है कि गैर हिंदूओं का प्रवेश रोकने के लिए आधार कार्ड अनिवार्य करें।

Aditya Mishra
Published on: 20 Jun 2023 4:25 PM GMT
क्या अब डांडिया-गरबा में शामिल होने के लिए दिखाना होगा आधार कार्ड? यहां जानें
X

हैदराबाद: बजरंग दल ने नवरात्रि के दौरान होने वाले समारोहों में प्रवेश के लिए सभी डांडिया और गरबा आयोजकों से आधार कार्ड अनिवार्य करने को कहा है। संगठन ने आयोजकों से कहा है कि गैर हिंदूओं का प्रवेश रोकने के लिए आधार कार्ड अनिवार्य करें।

बजरंग दल के मीडिया संयोजक एस कैलाश ने कहा 'हमने इवेंट आयोजकों से कहा है कि वे गैर हिंदुओं को आयोजन स्थलों पर प्रवेश करने के लिए आधार कार्ड अनिवार्य करें और गैर-हिंदुओं को बाउंसर नियुक्त करने से भी बचें।'

ये भी पढ़ें...नवरात्रि ऑफर! एयरलाइन्स अपने यात्रियों को देगी ये बड़ा तोहफा

उसने आयोजकों को लिखे एक खुले पत्र में, दावा किया है कि पिछले कुछ सालों के दौरान, गैर-हिंदू युवा इस तरह के समारोहों में शामिल होकर महिला प्रतिभागियों के साथ छेड़छाड़ करते रहे हैं। उसने दावा किया कि इस तरह के युवा उन लोगों के साथ मारपीट भी करते हैं, जो कथित पीड़ितों के बचाव के लिए आते हैं।

ये भी पढ़ें...नवरात्रि में भी सुरक्षित नहीं यहां नारी, इज्जत की खातिर किशोरी तीसरी मंजिल से कूदी

उपद्रवियों पर बजरंग दल लेगा एक्शन

कैलाश ने कहा 'बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की टीमें समारोह स्थल पर मौजूद रहेंगी और अगर ऐसा कोई मामला सामने आता है, तो बजरंग दल द्वारा उपद्रवियों को उन जगहों पर प्रवेश करने से रोकने के लिए तत्काल कार्रवाई की जाएगी, जो पूरे आयोजन को बाधित कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें...नवरात्रि: माता के भक्त हैं पीएम मोदी, ऐसे रखते हैं पूरे नौ दिन उपवास

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story