×

4 दिन बैंक रहेंगे बंद: तुंरत निपटा लें सारे काम, नहीं तो होगा भारी नुकसान

बैंक ग्राहकों के लिए बड़ी खबर है। चार दिन के लिए बैंक बंद रहेंगे। दरअसल, बैंक यूनियन हड़ताल पर जा रहा है। ऐसे में बैंक से जुड़े अपने सारे कामों को निपटा लीजिये। इसके लिए आपके पास अगले हफ्ते मंगलवार तक का समय है। बैंक यूनियन 27 मार्च से हड़ताल करने वाली हैं।

Shivani Awasthi
Published on: 17 March 2020 10:45 AM GMT
4 दिन बैंक रहेंगे बंद: तुंरत निपटा लें सारे काम, नहीं तो होगा भारी नुकसान
X

दिल्ली: बैंक ग्राहकों के लिए बड़ी खबर है। चार दिन के लिए बैंक बंद रहेंगे। दरअसल, बैंक यूनियन हड़ताल पर जा रहा है। ऐसे में बैंक से जुड़े अपने सारे कामों को निपटा लीजिये। इसके लिए आपके पास अगले हफ्ते मंगलवार तक का समय है। बैंक यूनियन 27 मार्च से हड़ताल करने वाली हैं। वहीं मांगों को न माने जाने पर बैंक कर्मी 1 अप्रैल से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जा सकते हैं।

बैंक 27 मार्च को हड़ताल पर:

दरअसल, बैंक यूनियन पिछले काफी समय से अपनी मांगों को सरकार के सामने रख रहा है। इस बाबत बैंक कर्मी हडताल पर भी जा चुके हैं। इसी कड़ी में अब बैंक चार दिन बंद रहेंगे। बता दें कि अगले हफ्ते से बैंक में हड़ताल है। पीएसयू बैंकों के मेगा विलय का विरोध, सैलरी बढ़ाने और हर हफ्ते दो छुट्टी मिले इन मांगों को मनवाने के लिए बैंक यूनियन 27 मार्च को हड़ताल करने वाली हैं।

ये भी पढ़ें: कोरोना के खौफ में तीर्थस्थल: तत्काल बंद किये गए ये मंदिर, दर्शन से पहले देख लें लिस्ट

बैंक

4 दिन बंद रहेंगे बैंक:

ऐसे में 27 मार्च से चार दिन के लिए बैंक बंद रहेंगे। वहीं इस महीने के आखिर में 3 तीन की छुट्टी हो जाएगी। 25 मार्च को गुड्डी पड़वा की वजह से कई राज्यों की बैंक ब्रांच बंद रहेंगी। 27 मार्च को हड़ताल होगी। 28 मार्च को चौथा शनिवार है और 29 मार्च को रविवार की वजह से बैंक की छुट्टी रहेगी।

ये भी पढ़ें: मुस्लिम देशों में हाहाकार: डर के मारे भाग रहे लोग, 83 हजार कैदी भी हुए रिहा

बता दें कि पहले ये हड़ताल 11 मार्च से तीन दिन के लिए होने वाली थी, हालांकि बाद में इसे 27 मार्च कर दिया गया। इस बारे में यूनियनों का यह भी कहना है कि अगर उनकी ​मांगों को नहीं माना गया तो वे 1 अप्रैल से अनिश्चितकालीन देशव्यापी बैंक हड़ताल करेंगे।

बैंकों की ये हैं मांगे:

बैंक यूनियन सरकार से कई मांग कर रही हैं। इसमें 10 पीएसयू बैंकों के प्रस्तावित विलय को रोकना, आईडीबीआई बैंक का निजीकरण, बैंकिंग सुधारों का रोलबैक, बेड लोन की वसूली और जमा पर ब्याज दर में वृद्धि शामिल है।

ये भी पढ़ें: Swiggy-Zomato से सावधान: ऐसे बचाएं खुद को, लापरवाही बरती तो होगी मौत

गौरतलब है कि अगर ये हड़ताल होती है तो इस साल बैंक कर्मियों की ये तीसरी बार हड़ताल होगी। इसके पहले 8 जनवरी को भारत बंद के दौरान बैंक यूनियन हड़ताल पर गये थे। वहीं 31 जनवरी और 1 फरवरी को दो दिवसीय हड़ताल की गयी थी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story