×

आतंकियों के अड्डे का सच: भारत को दहलाने की हो रही साजिश, गद्दार है तहसीलदार

भारतीय सुरक्षाबलों में आतंकियों पर बड़ी कामयाबी हासिल की है। सुरक्षाबलों में दक्षिणी कश्मीर में पुलवामा जिले के राजपोरा इलाके में एक तहसीलदार के घर में तहखाने में बनाए गए आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ किया है।

Vidushi Mishra
Published on: 23 May 2020 9:01 AM GMT
आतंकियों के अड्डे का सच: भारत को दहलाने की हो रही साजिश, गद्दार है तहसीलदार
X
आतंकियों के अड्डे का सच: भारत को दहलाने की हो रही साजिश, गद्दार है तहसीलदार

नई दिल्ली। भारतीय सुरक्षाबलों में आतंकियों पर बड़ी कामयाबी हासिल की है। सुरक्षाबलों में दक्षिणी कश्मीर में पुलवामा जिले के राजपोरा इलाके में एक तहसीलदार के घर में तहखाने में बनाए गए आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ किया है। लेकिन बताया जा रहा है कि ठिकाने से किसी तरह के कोई भी हथियार की बरामदगी नहीं हुई है। सुरक्षा एजेंसियां तहसीलदार से पूछताछ कर रही हैं। कई अहम खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है।

ये भी पढ़ें...भीषण आग-मचा हंगामा: फैक्ट्री में हुआ बड़ा हादसा, 80 मजदूर कर रहे थे काम

तहखाने में बनाए गए ठिकाने

इन सब के चलते भारतीय सुरक्षाबलों ने आतंकी अंसार गजवा-तुल-हिंद और आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को भी शुक्रवार को गिरफ्तार किया था।

स्थानीय पुलिस ने बताया कि सूचना मिली थी कि राजपोरा इलाके के एक गांव में रहने वाले तहसीलदार के घर में आतंकी ठिकाना है। इस सूचना पर सेना की 42 राष्ट्रीय राइफल्स, 182वीं बटालियन सीआरपीएफ और पुलिस ने घर की तलाशी ली तो तहखाने में बनाए गए ठिकाने का पता चला।

साथ ही ये भी संभावना जताई जा रही है कि आतंकी यहां रुकते होंगे और हथियार भी छिपाते होंगे। वहीं, जिले के त्राल से सयार अहमद शाह और अवंतीपोरा से तनसीम उर्फ तनवीर अहमद शेख को गिरफ्तार किया। दोनों के पास से आतंकी संगठनों से जुड़े कुछ दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

ये भी पढ़ें...बढ़ते मामलों के बीच मिली ये छूट: ऑड-ईवन से खुलेंगी शराब की प्राइवेट दुकानें

जानकारी मिलने की उम्मीद

स्थानीय पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए आतंकी अपने आकाओं के लिए रहने का प्रबंध करते थे। इसके साथ ही संवेदनशील सूचनाएं दोनों संगठनों तक पहुंचाते थे।

और तो और ये आतंकियों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंचाने में भी मदद करते थे। इनसे पूछताछ में आतंकी संगठनों की गतिविधियों और उनके ठिकाने के बारे में जानकारी मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। पुलिस ने संबंधित थानों में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। कुछ स्थानों पर दबिश भी दी गई है।

ये भी पढ़ें...टूट गया रिकार्ड: 24 घंटे में 6654 केस, 7 राज्यों में मौत की तरफ बढ़ रहे आकंड़े

घटना हायर सेकेंडरी स्कूल के बाहर

कश्मीर के पुलवामा जिले के काकपोरा इलाके में शुक्रवार शाम आतंकियों ने पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त पार्टी को निशाना बनाकर ग्रेनेड हमला किया। ये घटना हायर सेकेंडरी स्कूल के बाहर की है।

आतंकियों का निशाना चूक जाने से ग्रेनेड सड़क पर गिरकर फट गया। इससे किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ। फिलहाल घटना के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया गया।

ये भी पढ़ें...ममता का एक और पत्र: रेलवे मत भेजे कोई स्पेशल ट्रेन, जानें पूरा मामला

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story