मचा भयंकर बवाल: गिरफ्तार हुए 110 लोग, शांति बनाएं रखने की अपील

कोरोना के इस दौर में सभी बड़े कार्यक्रमों, आयोजनों और लोगों को समूह में इकठ्ठा होने पर प्रतिबंध लगाया गया है। ऐसे में कर्नाटक के बेंगलुरू में भयंकर बवाल मचा हुआ है।

बेंगलुरु हिंसा की तस्वीरें

बेंगलुरु हिंसा की तस्वीरें

नई दिल्ली। कोरोना के इस दौर में सभी बड़े कार्यक्रमों, आयोजनों और लोगों को समूह में इकठ्ठा होने पर प्रतिबंध लगाया गया है। ऐसे में कर्नाटक के बेंगलुरू में भयंकर बवाल मचा हुआ है। मंगलवार को देर रात फेसबुक पोस्ट पर लोगों जमकर हंगामा मचाया। जिसके चलते पुलिस स्टेशन और विधायक के घर को भी आग में तब्दील कर दिया। इसकी सारी तस्वीरे बुधवार को यानी आज साफ तौर पर दिखी हैं कि किस तरह से बेंगलुरू की सड़कों पर उत्पाद मचा।

ये भी पढ़ें… इमरान की बेवकूफियों से फिर टूटेगा पाक

लोगों के घरों पर भी हमला

बेंगलुरू में पोस्ट पर मचे बवाल को लेकर गाड़ियों को जला दिया गया है, एटीएम में तोड़फोड़ की गई। साथ ही विधायक के घर पर हमला किया गया और आसपास के लोगों के घरों पर भी हमला किया गया।

जिससे लोगों के घरों की खिड़कियां भी टूटफूट गईं। इस आक्रामक हिंसा में 3 लोगों की मौत हुई है, जबकि 60 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। स्थानीय पुलिसकर्मी के मुताबिक, लगभग 200-250 वाहनों में आग लगाई गई है, इसकी जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें…जारी हुई सेक्स गाइडलाइन: अगर बचना है वायरस से, तो जरूर करें पालन

बेंगलुरु हिंसा की तस्वीरें

पत्थरों का सैलाब

इसके अलावा बुधवार की सुबह वहां रहने वाले लोग जब घर से बाहर निकले तो हर ओर बाइक-गाड़ी टूटी बिखरी हुई पड़ी थी, दूसरी तरफ पत्थरों का सैलाब भी था। अभी हिंसा वाले इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है, जो आज रात 12 बजे तक रहेगा. उसके बाद हालात को देखते हुए फैसला लिया जाएगा।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने ट्वीट कर इस हिंसक कृत्य की निंदा की है। सीएम येदियुरप्पा ने लिखा कि उन्होंने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं, इसके साथ ही सरकार भीड़ के खिलाफ सही एक्शन ले रही है।

ये भी पढ़ें…सड़क-2 का ट्रेलर टलाः संजय दत्त की तबीयत बनी वजह, US में कराएंगे इलाज

पुलिस और लोगों पर हमला करना ठीक नहीं

येदियुरप्पा ने ट्वीटर पर लिखा कि मीडिया, पुलिस और लोगों पर हमला करना ठीक नहीं है, ये बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. लोग शांति बनाकर रखें।

असल में बात ये थी कि बेंगलुरु के हाली पुलिस स्टेशन इलाके में कांग्रेस विधायक के करीबी द्वारा एक फेसबुक पोस्ट लिखा गया। इस पर कुछ लोगों को आपत्ति जाहिर की और वो इसकी शिकायत दर्ज कराने पुलिस स्टेशन में पहुंचे। जहां पर पुलिस ने आपसी तरीके से मामला सुलझाने के लिए बोल दिया।

ये भी पढ़ें…मारा गया आतंकी: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, आतंकियों की ये साजिश नाकाम

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App