×

40 बच्चियों का बलात्कारी: ऐसे खड़ा किया अपना काला साम्राज्य, जानें पूरा मामला

नाबालिग बच्चियों के साथ दुष्कर्म करने का आरोपी प्यारे मियां से पूछताछ के दौरान एसआईटी को उसकी 40 से अधिक संपत्तियों के दस्तावेज बरामद हुए हैं।

Shreya
Published on: 27 July 2020 12:30 PM GMT
40 बच्चियों का बलात्कारी: ऐसे खड़ा किया अपना काला साम्राज्य, जानें पूरा मामला
X
Pyare Miyan

भोपाल: नाबालिग बच्चियों के साथ दुष्कर्म करने का आरोपी प्यारे मियां से पूछताछ के दौरान एसआईटी को उसकी 40 से अधिक संपत्तियों के दस्तावेज बरामद हुए हैं। SIT को भोपाल के अखबार मालिक प्यारे मियां की दो दर्जन से अधिक बेनामी संपत्तियों के डॉक्यूमेंट भी बरामत हुए हैं। पुलिस ने बताया कि वह अपने अखबार की आड़ में बीते कई सालों से अवैध संपत्तियों को बेचने और खरीदने के धंधे में संलग्न था।

यह भी पढ़ें: वायरल ऑडियो के बाद फिर उठे सवाल, पिता बोले ना करो मानसिक रूप से परेशान

छोटी बच्चियों को बहला-फुसलाकर बुलाता था अपने घर

एसआईटी के मुताबिक, प्यारे मियां पहले गरीब घरों की छोटी बच्चियों को बहला-फुसलाकर परवरिश के बहाने अपने घर बुलाया करता था और उनके साथ दुष्कर्म करने के बाद बच्चियों के परिवार को अपने पैसे और ताकत से डराया करता था। वहीं, बालिग हो जाने पर प्यारे मियां इन बच्चियों की शादी भी करवा देता था।

यह भी पढ़ें: सुशांत की मौत का खुलासा: सामने आई विसरा रिपोर्ट, बॉलीवुड में मचा हल्ला

बच्चियों ने पुलिस के सामने दर्ज कराए अपने बयान

उसने एक ही समय में कई बच्चियों को अपनी हवस का शिकार बनाया करता था। वहीं इनमें से आरोपी के खिलाफ छह नाबालिग पीड़ित बच्चियों ने पुलिस के सामने अपने बयान भी दर्ज करवाए हैं। SIT के मुताबिक, प्यारे मियां ने पिछले एक दशक में 40 से अधिक नाबालिग लड़कियों को अपना शिकार बनाया है।

ऐसे बनाया था लड़कियों को अपना शिकार

एसआईटी चीफ ने बताया कि, प्यारे मियां गरीब घरों की बच्चियों को बहुत छोटी उम्र में अपने चंगुल में फंसा लेता था और फिर उनके साथ दुष्कर्म करता था। वहीं इन लड़कियों के बालिग होने पर वह दूसरी नाबालिग लड़कियों को अपना शिकार बनाता था।

यह भी पढ़ें: BJP का अभियान: सरकार की योजनाओं को पहुंचाने की तैयारी, स्वतंत्रदेव सिंह ने किया संवाद

भोपाल और इंदौर में कई प्रॉपर्टी के दस्तावेज भी बरामद हुए

प्यारे मियां के पास भोपाल और इंदौर में कई मकानों के कागजात और कई जमीनों के दस्तावेज भी बरामद हुए हैं। भोपाल जिला प्रशासन की तरफ से अभी तक उसके दो शादी हॉल और एक अवैध तरीके से बनाई गई रिहायशी बिल्डिंग को गिराया है। पुलिस के मुताबिक, प्यारे मियां का कई रसूखदारों के साथ उठना-बैठना था। वह अपने अखबार का फायदा उठाते हुए अपनी पहुंच बनाता था।

यह भी पढ़ें: 1996 में आख़िरी लड़ाकू विमान सुखोई-30 खरीदा गया था, ‘राफेल’ की ज़रूरत क्यों पड़ी?

वहीं अब पुलिस इन रसूखदारों की भी जांच कर रही है। वहीं गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्यारे मियां इतने सालों तक कैसे अपराध करता रहा, यह जांच का विषय है। लेकिन इसमें संलिप्त लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।

मामले में जारी है पूछताछ

बता दें कि प्यारे मियां के खिलाफ पुलिस ने आबकारी एवं वाइल्ड लाइफ एक्ट के तहत मामले दर्ज किए हैं। वह बीते दस दिनों से भोपाल पुलिस की हिरासत में है और उसके साथ पूछताछ की जा रही है। इस मामले के हर पहलू की पूछताछ करने के लिए उसे पुलिस रिमांड में लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: अभिषेक बच्चन ने शेयर की गुडन्यूज, ऐश्वर्या-आराध्या आईं कोरोना निगेटिव

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story