×

केदारनाथ में बड़ा हादसा होते-होते बचा, सामने आई घटना की तस्वीरें...

केदारनाथ में लैंडिंग के समय हेलीपैड पर हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। हालांकि हेलीकॉप्टर के क्रैश होने में किसी भी यात्री को किसी तरह से कोई नुकसान नहीं हुआ है। पर हेलीकॉप्टर को बहुत नुकसान हुआ है। बता दें कि ये घटना आज सुबह 11.23 बजे की बताई जा रही है।

Vidushi Mishra
Published on: 30 May 2023 3:57 PM GMT (Updated on: 30 May 2023 4:17 PM GMT)
केदारनाथ में बड़ा हादसा होते-होते बचा, सामने आई घटना की तस्वीरें...
X
केदारनाथ में बड़ा हादसा होते-होते बचा, सामने आई घटना की तस्वीरें...

नई दिल्ली : केदारनाथ में लैंडिंग के समय हेलीपैड पर हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। हालांकि हेलीकॉप्टर के क्रैश होने में किसी भी यात्री को किसी तरह से कोई नुकसान नहीं हुआ है। पर हेलीकॉप्टर को बहुत नुकसान हुआ है। बता दें कि ये घटना आज सुबह 11.23 बजे की बताई जा रही है। साथ यह भी बताया जा रहा है कि हेलीकॉप्टर में पायलट और छह यात्री थे, जो सुरक्षित हैं।

यह भी देखें... जम्मू- कश्मीर में आतंकी हमले की साजिश नाकाम, कठुआ से 40 किलो RDX बरामद

गुप्तकाशी के भर रहा था उड़ान

मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक क्रेश हुआ हेलीकॉप्टर केदारनाथ से गुप्तकाशी के लिए उड़ान भर रहा था। लेकिन तभी अचानक हेलीकॉप्टर कंट्रोल से बाहर हो गया और आगे बढ़ नहीं पाया, जिसके चलते क्रैश हो गया।

बस शुक्र इसी बात का है कि इस दुर्घटना में सभी यात्री बच गए हैं। बता दें कि यूटीसी एयर कंपनी के हैलिकॉप्टर में छह यात्री हेलीकॉप्टर पर सवार थे। हेलीकॉप्टर किन वजहों से क्रेश हुआ इन कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

वैसे तो केदारघाटी में भारी बारिश के चलते कल शाम से ही मौसम खुला था। मौसम सही होने की वजह से ही हवाई यात्राएँ शुरू कर दी गई थी। इसके बाद फिर केदारनाथ धाम के लिए हवाई सेवाएं शुरु हुई ही थीं कि सुबह लगभग साढ़े ग्यारह बजे ये हादसा हो गया।

केदारनाथ में बड़ा हादसा होते-होते बचा, सामने आई घटना की तस्वीरें...

यह भी देखें... कश्मीर पर बड़ा ऐलान: ऑर्टिकल 370 के बाद सरकार ने दिया ये आदेश

बता दें कि लैंड करते समय हेलीकाप्टर का पिछला हिस्सा जमीन से टकरा गया। जिसके बाद तुरंत सभी यात्रियों को बाहर निकाला गया। यात्रियों को थोड़ी-बहुत चोटे आई थी। लेकिन तुरंत ही सभी यात्रियों को प्राथमिक उपचार दिया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि केदारनाथ धाम में भयानक आपदा आने के बाद से हैलिकाप्टर क्रैश होने की यह 7वीं घटना है।

वहीं बात करें यदि इससे पहले हुई घटना के बारे में तो 21 अगस्त 2019 को भी उत्तरकाशी के आपदा प्रभावित आराकोट क्षेत्र के गांवों में राहत सामग्री पहुंचा रहा एक हेलीकॉप्टर मोल्डी गांव के पास तार से टकराकर क्रैश हो गया। हुए इस हादसे में हेलीकॉप्टर के परखच्चे उड़ गए और इसमें सवार पायलट एवं इंजीनियर के साथ ही एक स्थानीय युवक की मौत हो गई।

यह भी देखें... आतंकियों का खुलासा: कश्मीर में बड़ी घटना को अंजाम देने में जुटे ये टेररिस्ट

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story