×

आतंकियों का खुलासा: कश्मीर में बड़ी घटना को अंजाम देने में जुटे ये टेररिस्ट

कश्मीर में उपस्थित पाकिस्तानी और लोकल सभी आतंकवादियों की लिस्ट मीडिया को मिली है। मीडिया को मिली इस लिस्ट के हिसाब से आतंकी जो इस समय कश्मीर घाटी में उपस्थित हैं उनकी संख्या लगभग 273 है। और इनमें से 166 आतंकी स्थानीय हैं और 107 आंतकी पाकिस्तानी हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 29 May 2023 11:15 PM GMT
आतंकियों का खुलासा: कश्मीर में बड़ी घटना को अंजाम देने में जुटे ये टेररिस्ट
X

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद से ही पाकिस्तान पीएम इमरान खान को चैन नहीं पड़ रहा है। यूनाईटेड नेशन में कश्मीर पर इमरान खान के बार-बार रट लगाने से पहले ही पाकिस्तान को पीएम मोदी बेनकाब करेंगे। बात ये है ये कि मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार, कश्मीर में उपस्थित पाकिस्तानी और लोकल सभी आतंकवादियों की लिस्ट मीडिया को मिली है।

मीडिया को मिली इस लिस्ट के हिसाब से आतंकी जो इस समय कश्मीर घाटी में उपस्थित हैं उनकी संख्या लगभग 273 है। और इनमें से 166 आतंकी स्थानीय हैं और 107 आंतकी पाकिस्तानी हैं।

यह भी देखें... कश्मीर पर बड़ा ऐलान: ऑर्टिकल 370 के बाद सरकार ने दिया ये आदेश

कश्मीर घाटी में ये आतंकी है मौजूद

मीडिया को मिली जानकारी के मुताबिक, कश्मीर घाटी में हिजबुल मुजाहिद्दीन के 110 आतंकी, लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के 112, जैश के 58 और अल-बद्र के 3 आतंकी उपस्थित हैं।

आतंकी

कश्मीर घाटी में उपस्थित आतंकियों में इम्तियाज अहमत कंडू, मेहराज-उल-द्दीन, जावेद अहमद मट्टू, अय्जाज उर्फ अबू हुरैरा और बाबर नदीम नामक खतरनाक आतंकी घाटी में मौजूद हैं।

आपको बता दें कि पाकिस्तान केंद्र सरकार के अनुच्छेद 370 पर लिए गए फैसले के बाद से ही तिलमिलाया और बौखलाया हुआ है। इसी सिलसिले में सुरक्षा एजेंसियों को कई बार जानकारी मिली है कि कश्मीर में पाकिस्तान बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की साजिश रच रहा है।

यह भी देखें... जम्मू- कश्मीर में आतंकी हमले की साजिश नाकाम, कठुआ से 40 किलो RDX बरामद

हाउडी मोदी कार्यक्रम में

इसके साथ ही आतंकवाद को रोकने की जगह पाकिस्तान पीएम इमरान खान इंटरनेशनल लेवल पर कश्मीर को लेकर मोदी सरकार के फैसले पर प्रोपेगेंडा फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। बता दें कि पीएम मोदी अमेरिका के ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम में भी बिना पाकिस्तान का नाम लिए तंज कस रहे थे।

पीएम मोदी पाकिस्तान पर तंज कसते हुए बोला कि ‘‘जिनसे खुद अपना देश नहीं संभलता, इन लोगों ने भारत के प्रति अपनी नफरत को अपनी राजनीति का केंद्र बना दिया है।’’

Howdy modi

मोदी ने पाकिस्तान की तरफ तंज कसते हुए कहा, ‘‘ये वो लोग हैं जो अशांति चाहते हैं, आतंक के समर्थक है, आतंक को पालते पोसते हैं। उनकी पहचान आप भी अच्छी तरह जानते हैं। अमेरिका में 9:11 हो या मुम्बई में 26:11 हो, उसके साजिशकर्ता कहां पाये जाते है ? ’’ इस तरह से मोदी ने इशारे-इशारे में पाकिस्तान की सच्चाई से ह्यूस्टन की जनता को बताया।

यह भी देखें... क्रिकेटर का निधन: शोक में डूबी पूरी भारतीय क्रिकेट टीम, बनाए हैं ये रिकॉर्ड

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story