×

स्कूलों पर बड़ा ऐलान: इस दिन तक बंद रहेंगे सभी, होगी ऐसे पढ़ाई

 महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य के सभी स्कूलों की छुट्टियां 30 जून तक बढ़ा दी हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 6 Jun 2020 1:39 PM GMT
स्कूलों पर बड़ा ऐलान: इस दिन तक बंद रहेंगे सभी, होगी ऐसे पढ़ाई
X

नई दिल्ली। महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य के सभी स्कूलों की छुट्टियां 30 जून तक बढ़ा दी हैं। महामारी को देखते हुए पहले सरकार ने 7 जून तक स्कूलों में अवकाश की घोषणा की थी। लेकिन राज्य में वायरस के संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए इन छुट्टियों को अब 30 जून तक बढ़ाया गया है। मध्य प्रदेश शिक्षा विभाग ने इस आशय की अधिसूचना शनिवार को जारी की।

ये भी पढ़ें...इस ब्लड ग्रुप के लोगों को कोरोना का सबसे ज्यादा खतरा, शोध में खुलासा

30 जून तक बढ़ाया

मध्य प्रदेश शिक्षा विभाग ने इससे संबंधित नोटिस में कहा है कि मध्य प्रदेश के समस्त शासकीय, अशासकीय विद्यालय और शिक्षक प्रशिक्षक संस्थाओं में विद्यार्थियों और शिक्षकों के लिए पहले 7 जून तक अवकाश घोषित किया गया था। लेकिन कोरोना संक्रमण को देखते हुए इसे 30 जून तक बढ़ाया जा रहा है।

बता दें, मध्य प्रदेश में महामारी का संक्रमण कम होने का नाम नहीं ले रहा है। मध्य प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमण के 8996 मामले सामने आ चुके हैं। इन मामलों में से 2734 केस अब भी एक्टिव हैं।

हालांकि 5878 मरीज स्वस्थ होकर घर भी जा चुके हैं, जबकि महामारी की गिरफ्त में 384 लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ही प्रदेश शिक्षा विभाग ने स्कूलों की छुट्टियां बढ़ाने का निर्देश जारी किया है।

ये भी पढ़ें...मोदी-योगी का है जबरा फैन, इस बच्चे का हुनर देख आप भी करेंगे तारीफ

ऑनलाइन माध्यम से पढ़ाई

स्कूलों की छुट्टियां बढ़ाने के साथ ही बच्चों की पढ़ाई का भी नुकसान न हो, इसके लिए भी सरकार ने फैसले लिए हैं। 30 जून तक छुट्टियों के चलते बच्चों की पढ़ाई बाधित न हो, इसके लिए विभाग ने ऑनलाइन माध्यम से पढ़ाई कराए जाने की प्रक्रिया को जारी रखने की बात कही है।

मध्य प्रदेश विभाग ने जारी किये हुए आदेश में साफ-साफ कहा है कि 23 अप्रैल को जारी किए गए आदेश के जरिए ऑनलाइन अध्यापन की गतिविधियां जारी रखी जा सकेंगी। जिससे पढ़ाई का क्रम न बिगड़े।

ये भी पढ़ें...अमेरिका की रामबाण वैक्सीन: क्या सच में इस देश ने कर दिखाया, पूरी दुनिया में हल्ला

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story