×

आतंकी हाफिज को सजा: दहशत में आया सारा आतंकी संगठन, कोर्ट ने दिया फैसला

मायानगरी मुंबई में आतंकी हमलों का खूंखार आऱोपी हाफिज सईद पर बड़ी खबर है। लाहौर जेल में टेरर फंडिंग मामले में बंद हाफिज को 10 साल की सजा सुनाई गई है। पाकिस्तान की एंटी टेरिरज्म कोर्ट ने जमात-उद-दावा के प्रमुख ने आतंकी हाफिज सईद की सजा का ऐलान किया है।

Newstrack
Published on: 19 Nov 2020 11:07 AM GMT
आतंकी हाफिज को सजा: दहशत में आया सारा आतंकी संगठन, कोर्ट ने दिया फैसला
X
फरवरी 2020 में हाफिज सईद को आतंकवाद संबंधी फंडिंग के मामले में 10 दस साल छह महीने की सजा हुई थी। इस वक्त वह कहने को तो जेल में हैं लेकिन असल में वह इस वक्त अपने घर पर आराम फरमा रहा है।

इस्लामाबाद: मायानगरी मुंबई में आतंकी हमलों का खूंखार आऱोपी हाफिज सईद पर बड़ी खबर है। लाहौर जेल में टेरर फंडिंग मामले में बंद हाफिज को 10 साल की सजा सुनाई गई है। पाकिस्तान की एंटी टेरिरज्म कोर्ट ने जमात-उद-दावा के प्रमुख ने आतंकी हाफिज सईद की सजा का ऐलान किया है। बता दें, इससे पहले हाफिज सईद के करीबी और जमात उद दावा के प्रवक्ता याह्या मुजाहिद को कोर्ट टेरर फंडिंग मामले में ही 32 साल की सजा सुना चुकी है। प्रवक्ता मुजाहिद के साथ आतंकी संगठन के दो और नेताओं को अपराधी बनाया गया था।

ये भी पढ़ें... 2000 जुर्माने का ऐलान: सख्त हुई सरकार लापरवाही पर, अब मिलेगी ऐसी सजा

आतंकी सरगना हाफिज सईद

दरअसल पिछले साल फरवरी में लाहौर में एंटी टेरेरिज्म कोर्ट ने आतंकी गतिविधियों में आर्थिक मदद पहुंचाने को लेकर 11 साल की सजा सुनाई थी। ऐसे में आतंकी सरगना हाफिज सईद को 10 साल 6 महीने की सजा सुनाई गई है।

साथ ही पाकिस्तान की एंटी टेरर कोर्ट ने हाफिज सईद को टेरर फंडिंग से जुड़े दो मामलों में सजा सुनााई है। हाफिज सईद के साथ जफर इकबाल, याहया मुजाहिद और अब्दुल रहमान मक्की को भी साढ़े 10 साल की जेल की सजा सुनाई गई है।

terror funding फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...बम धमाके से कोहराम: भयानक विस्फोट में उड़े चीथड़े, मातम में बदला दिन

आपको बता दें कि इस साल हाफिज सईद को चौथी बार सजा सुनाई गई है। खूंखार आतंकी इस समय लाहौर की जेल में एक और टेरर फंडिंग मामले में 5 साल की सजा काट रहा है। सामने आई रिपोर्ट्स के अनुसार, सईद पर आतंक वित्तपोषण, धनशोधन, अवैध रूप से जमीन हड़पने सहित 29 मामले चल रहे हैं।

ये भी पढ़ें...दनादन चली गोलियां लाठी-डंडे, इसलिए आपस में बुरी तरह भिड़ा परिवार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story