अभी-अभी आतंकी हमला: सेना पर गोलीबारी से दहला जम्मू-कश्मीर, कुलगाम में दहशत

घाटी के कुलगाम जिले में आतंकवादी हमले में भारतीय सेना के तीन जवान गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। ये हमला कुलगाम में सेना के कुनबे को निशाना बनाते हुए किया गया। आतंकियों ने गणतंत्र दिवस के एक दिन बाद अपनी नापकियत का परिचय दिया है।

Published by Vidushi Mishra Published: January 27, 2021 | 11:54 am
indian army search operation

फोटो-सोशल मीडिया

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले से आतंकी हमले की बड़ी खबर आ रही है। जिले में हुए आतंकवादी हमले में भारतीय सेना के तीन जवान गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। ये हमला कुलगाम में सेना के कुनबे को निशाना बनाते हुए किया गया। आतंकियों ने गणतंत्र दिवस के एक दिन बाद अपनी नापकियत का परिचय दिया है। हालाकिं पूरी घाटी में अलर्ट पहले से ही जारी है। जबकि इंटरनेट सेवाएं भी बाधित कर दी गई हैॆं। वहीं अब बॉर्डर पर सेना आतंकियों के खात्में के लिए तैनात है।

ये भी पढ़ें… घाटी में सेना अलर्ट: निलंबित हुई मोबाइल इंटरनेट सेवा, इसलिए उठाया ये कदम

सेना पूरी तरह से चौकन्नी

घाटी के कुलगाम जिले में आतंकी हमले के बाद सेना पूरी तरह से चौकन्नी हो गई हैं। इस हमले में घायल हुए सेना के जवानों को तुरंत ही अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। जहां इनका इलाज चल रहा है। हमले के बारे में इससे ज्यादा जानकारी अभी नहीं मिल पाई है।

ऐसे में बीते दिन गणतंत्र दिवस के अवसर पर कश्मीर घाटी में सुरक्षा व्यवस्था चौकन्नी थी। साथ ही घाटी में सुरक्षा कारणों से मोबाइल इंटरनेट सेवा (Mobile Internet Services) को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया था। जिससे इस दौरान कोई असमाजिक तत्व घाटी में अशांति ना फैला सके।

Border Security Force personnel
फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें…सेना के ताकतवर वाहन: बड़े-बड़े हमलों का नहीं होता असर, 26 जनवरी में आएंगे नजर

नापाक साजिशों को अंजाम

घाटी में आतंकी हमेशा अपनी नापाक साजिशों को अंजाम देने की कोशिश में लगे रहते हैं। इसमें कभी घुसपैठ के जरिए तो कभी सेना पर गोलीबारी करके कश्मीर में आतंक फैलाने की कोशिश करते हैं, लेकिन भारतीय सेना की मुस्तैदी से उनकी कोई भी चाल कामयाब नहीं हो पाती है।

जम्मू के अलावा दिल्ली में भी आतंकी हमले (Terrorists Attack) को लेकर अलर्ट जारी किया गया था। क्योंकि किसान रैली के दौरान आतंकी आईएसआई और खालिस्तानी हमले की आशंका जताई जा रही थी। वहीं इस बीच आतंकी संगठन ने 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस के अवसर पर को दिल्ली में बिजली गुल करने की भी धमकी दी थी।

ये भी पढ़ें…भारतीय सेना ने बिछाई आतंकियों की लाशें, रच रहे थे ये बड़ी साजिश, कांपे दहशतगर्द

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App