×

जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर: अब इस फिराक में बौखलाया पाकिस्तान

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटाएं जाने के बाद अब पाकिस्तान परेशान है। जम्मू-कश्मीर अब केन्द्रशासित देश घोषित हो जाने के बाद पाकिस्तान को भारत से यु्ध्द का भय सता रहा है।

Vidushi Mishra
Published on: 7 Aug 2019 7:17 AM GMT
जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर: अब इस फिराक में बौखलाया पाकिस्तान
X
जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर: अब इस फिराक में बौखलाया पाकिस्तान

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटाएं जाने के बाद अब पाकिस्तान परेशान है। जम्मू-कश्मीर अब केन्द्रशासित देश घोषित हो जाने के बाद पाकिस्तान को भारत से यु्ध्द का भय सता रहा है। इन्ही कारणों की वजह से पाकिस्तान पीएम से लेकर आर्मी चीफ और बाकी नेता युध्द की बात कर रहे हैं। इन खबरों के चलते एक खबर यह भी है कि पाकिस्तान अब भारतीय फ्लाइट्स के लिए अपना एयरस्पेस बंद कर सकता है।

यह भी देखें... आर्टिकल 370 पर सुषमा स्वराज ने इस रणनीति का पहले ही किया था खुलासा

बंद कर सकता है एयरस्पेस

आपको बता दें, कि पाकिस्तान मी़डिया के अनुसार, पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे को लेकर भारत पर दबाव बनाने की तैयारी कर रहा है। इसी सिलसिलें में पाक पीएम इमरान खान ने मलेशिला, तु्र्की सहित 6 देशों के नेताओं से बातचीत की है। और इन्ही खबरों के साथ पाकिस्तान भारतीयों के लिए एयरस्पेस बंद कर सकता है। लेकिन अभी तक एयरस्पेस को लेकर पाकिस्तान की तरफ से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

यह भी देखें... मौत से पहले मोदी को दी बधाई, फिर चल पड़ी अटल को ये संदेश देने

उधर जम्मू-कश्मीर पर मोदी सरकार के फैसले के खिलाफ पाक में कट्टरपंथी संगठन सड़कों पर उतर आए हैं। मोदी सरकार के खिलाफ लाहौर, कराची और पाक के कई शहरों में रैलियां भी निकाली।

इसके पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि यदि भारत के साथ युद्ध होता है तो हम इसके लिए पूरी तरह तैयार हैं. इसी के चलते पाकिस्तान ने अपनी पूर्वी सीमा पर फौज बढ़ा दी है।

यह भी देखें... अलविदा सुषमा स्वराज: इन 10 बातों के लिए हमेशा की जाएंगी याद

4 महीने बाद खुला था एयरस्पेस

बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने भारतीय हवाई जहाजों के लिए अपना एयरस्पेस बंद कर दिया गया था। फिर 4 महीने बाद भारतीय समेत अन्य विमानों के लिए पाक ने अपना एयरस्पेस खोला था।

पाक एयरस्पेस बंद होने के कारण यूरोप और खाड़ी देशों की ओर जाने वाली सभी फ्लाइट गुजरात के ऊपर से अरब सागर पार करते हुए जा रही थीं। पाकिस्तान के इस हरकत से एयर इंडिया को करीब 491 करोड़ रुपए का नुकसान हो रहा था।

यह भी देखें... अलविदा सुषमा : निधन के 1 घंटे पहले ये थे दीदी के आखिरी बोल

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story