×

SBI की ये सेवा बंद: बैंक ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, नहीं तो झेलनी पड़ेगी परेशानी

भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर आ रही है। एसबीआई(SBI) का मोबाइल बैंकिंग एप योनो(YONO) बंद हो गया है। इस बारे में बैंक ने अपने ट्विटर हैंडल से यह जानकारी दी है।

Newstrack
Published on: 3 Dec 2020 2:44 PM GMT
SBI की ये सेवा बंद: बैंक ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, नहीं तो झेलनी पड़ेगी परेशानी
X
बैंक की तरफ से कहा गया ग्राहकों को बिना रुकावट बैंकिंग एक्सपीरियंस उपलब्ध कराने के लिए सर्विसेज बेहतर बनाने को मेंटिनेंस वर्क किया जा रहा है।

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर आ रही है। एसबीआई(SBI) का मोबाइल बैंकिंग एप योनो(YONO) बंद हो गया है। इस बारे में बैंक ने अपने ट्विटर हैंडल से यह जानकारी दी है। ग्राहकों को जानकारी देते हुए बैंक ने कहा कि सिस्टम में आई तकनीकी गड़बड़ी की वजह से सेवा बाधित हुई है। वे योनो एप की जगह अभी इंटरनेट बैंकिंग और योनो लाइट एप से बैंकिंग सेवा का लाभ उठा सकते हैं।

ये भी पढ़ें... बैंक ग्राहक ध्यान दें! बदल गया ये जरुरी नियम, अभी जानें वरना होगी परेशानी

बैंक के ग्राहकों से अनुरोध

भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India-SBI) ने अपने करोड़ों खाताधारकों के लिए सोशल मीडिया पर एक सूचना जारी की है। स्टेट बैंक ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर सूचना जारी की है जिसके तहत बैंक के ग्राहकों से अनुरोध किया गया है कि बैंकिंग सेवाओं को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए योनो एसबीआई ऐप (YONO SBI App) को अपग्रेड करने को लेकर कदम उठा रहे हैं।



आपको बता दें कि सिस्टम आउटेज के कारण योनो एसबीआई(SBI) मोबाइल ऐप की सेवा इस्तेमाल करने वाले उपभोक्ताओं का काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है।

ये भी पढ़ें...लक्ष्मी विलास बैंक की हालत खराब, RBI के खिलाफ शेयरहोल्डर्स का बड़ा फैसला

एसबीआई का सर्वर सुबह से ही डाउन

ऐसे में भारतीय स्टेट बैंक(SBI) के कई ग्राहकों ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर बैंक के ऑनलाइन लेन-देन में तकनीकी खराबी की शिकायत की थी। इस बीच बैंक से नाराज एक ग्राहक ने ट्वीट किया था एसबीआई का सर्वर सुबह से ही डाउन है ... सबसे बदतर सेवाएं, मैं अपना एसबीआई खाता बंद करना चाहता हूं। कृपया मदद करें, ऑनलाइन एसबीआई खाता बंद करने की क्या प्रक्रिया है?।

इसके बाद एक अन्य उपभोक्ता ने कहा कि एक डिजिटल दुनिया में होने का क्या मतलब है यदि मुझे एक खुदरा दुकान पर इंतजार करना पड़े और शर्मिंदा होना पड़े क्योंकि एसबीआई सर्वर काम नहीं कर रहा है। बैंक को इस संबंध में सवाल भेजे गये, लेकिन फिलहाल प्रतिक्रिया नहीं मिल पायी है।

ये भी पढ़ें...बैंक ग्राहकों को झटका: सरकार का लक्ष्मी विकास बैंक पर एक्शन, जाने पूरी कहानी

Newstrack

Newstrack

Next Story