बादल से आई तबाही: बिहार में फिर मचा हाहाकार, बिछ गई लाशें

मानसून आया तो एक तरह लोगों के चेहरों पर मुस्कान आई तो दूसरी तरफ कई लोगों की जिंदगियां ही तबाह हो गई। बिहार में आकाशीय आपदा यानी आकाशीय बिजली गिरने से 14 लोगों की मौत हो गई है।

पटना। मानसून आया तो एक तरह लोगों के चेहरों पर मुस्कान आई तो दूसरी तरफ कई लोगों की जिंदगियां ही तबाह हो गई। बिहार में आकाशीय आपदा यानी आकाशीय बिजली गिरने से 14 लोगों की मौत हो गई है। ये आकंड़े आज सुबह से अभी तक के हैं। ऐसे में आपदा प्रबंधन विभाग ने भी वज्रपात का अलर्ट जारी करते हुए चेतावनी भी जारी की है। विभाग ने मधेपुरा जिला के सदर प्रखंड, मुरलीगंज, कुमाखंड में चेतावनी जारी की है।

कई घरों में मातम का माहौल छाया

बिहार में आकाशीय बिजली की वजह से कई घरों में मातम का माहौल छाया हुआ है। मौसम को देखते हुए स्थानीय लोगों से यही अपील की गई है कि वे सभी अपने-अपने घरों में ही रहें।

ये भी पढ़ें… तबाही ही तबाही: मौत का इतना भयानक मंजर, वैज्ञानिकों ने दी चेतावनी

गुरुवार को बिहार में बिजली गिरने से अभी तक 14 लोगों की जान चली गई, वहीं दूसरी तरफ समस्तीपुर में आकाशीय से आई आफत रूपी बिजली गिरने से अलग-अलग जगहों पर 5 लोगों की मौत हो गई।

ताजा मिली जानकारी के अनुसार, गुरुवार को बिहार के समस्तीपुर जिले में आकाशीय बिजली गिरने से अलग-अलग जगहों पर 5 लोगों की मौत हो गई।

इसके साथ ही ये भी बताया जा रहा है कि समस्तीपुर के रोसड़ा में तीन, पूसा के मोरसंड में एक, भुईधारा में भी एक व्यक्ति की मौत हुई है। समस्तीपुर में आकाशीय बिजली से जिन पांच लोगों की मौत हुई है उनमें से 2 नादान हैं।

ये भी पढ़ें…सुशांत केस में फंसे संजय लीला भंसाली, पद्मावत मूूूवी से जुड़े हैं तार

4-4 लाख का मुआवजा देने का ऐलान

बिहार में आकाशीय बिजली से मारे गए लोगों के परिवार को आर्थिक राहत सहायता पहुंचाने के लिए नीतीश सरकार की तरफ से 4-4 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया गया है।

बिहार में इस बार मानसून ने कदम रखते ही तबाही मचानी शुरू कर दी है। यहां आई बाढ़ ने लोगों का जीन दुस्वार कर दिया है। नदियां उफान पर हैं ऐसे में डर के साए में रात-रात भर लोग जगकर समय बिता रहे हैं।

साथ ही मुजफ्फरपुर, मोतिहारी, दरंभगा और सीतामढ़ी के तराई वाले इलाके के कई गांवों में पानी घुस गया है। जिससे कई घर डूब गए हैं। महानंदा, कमला बलान, कोसी और बागमती नदियां उफान पर बह रही हैं। वहीं गंगा के बढ़ते जलस्तर से भी लोगों में डर का माहौल छाया हुआ है।

ये भी पढ़ें…आई भयानक तबाही: चारों तरफ लाशें ही लाशें, 113 लोगों की तड़प-तड़प कर गई जान

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।