×

होमगार्ड से उठक-बैठक कराना पड़ा महंगा, ASI हुए सस्पेंड

बिहार के अररिया जिले में पुलिसवाले से उठक-बैठक कराने वाले एएसआई को सस्पेंड कर दिया गया है। इस घटना की वीडियो वायरल होने के बाद नीतिश सरकार ने मामले की जांच के आदेश दिए थे।

Shreya
Published on: 22 April 2020 8:08 AM GMT
होमगार्ड से उठक-बैठक कराना पड़ा महंगा, ASI हुए सस्पेंड
X

पटना: बिहार के अररिया जिले में पुलिसवाले से उठक-बैठक कराने वाले एएसआई को सस्पेंड कर दिया गया है। बिहार की नीतीश सरकार ने चौकीदार से उठक-बैठक कराने वाले एएसआई गोविंद सिंह को निलंबित करने का आदेश दिया है। इस घटना की वीडियो वायरल होने के बाद नीतिश सरकार ने मामले की जांच के आदेश दिए थे।

पास मांगना जवान को पड़ा था भारी

दरअसल, लॉकडाउन के चलते किसी को भी गाड़ी से निकलने के लिए रोड पास बनवाना होता है। पास नहीं रहने पर व्यक्ति को जुर्माना भरना पड़ता है। ये नियम सभी पर लागू होता है। लेकिन अररिया में होमगार्ड जवान को एक जिला कृषि पदाधिकारी से पास दिखाने की मांग करना मंहगा पड़ गया। जवान द्वारा पास की मांग करने से पदाधिकारी को काफी बुरा लग गया। फिर होमगार्ड जवान से उठक बैठक लगवाकर माफी मंगवाई गई थी।

यह भी पढ़ें: मसीहा बने सपा नेता: दूर फंसे जरूरतमंदों के लिए किया ये काम, लोग दे रहे धन्यवाद

क्या है पूरा मामला?

बीते दिनों बिहार के अररिया जिले का एक वीडिया काफी वायरल हुआ था। इस वीडियो में कृषि अधिकारी मनोज कुमार चौकीदार पर भड़कते नजर आ रहे थे। उस होमगार्ड जवान की गलती केवल इतनी थी कि उसने पदाधिकारी से गाड़ी रोककर पास दिखाने को कहा। जब उन्होंने पास न होने की बात कही तो इस पर जवान ने जुर्माने की बात कही। बस यहीं बात उन्हें काफी बुरी लग गई।

कृषि पदाधिकारी से मांगा गया स्‍पष्‍टीकरण

फिर कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार की नाराजगी देखते हुए पुलिस अधिकारी ने होमगार्ड को सरेआम सजा सुना दी। उससे सबके सामने उठक-बैठक करवाया गया। इस मामले में कृषि पदाधिकारी से स्‍पष्‍टीकरण मांगा गया है जबकि एएसआई गोविंद सिंह को सस्‍पेंड कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: कोरोना मचाएगा तबाही: आने वाली सर्दियों में रहना होगा सावधान, होगा ऐसा हाल

CM नीतीश कुमार ने अररिया के जिलाधिकारी से मांगी रिपोर्ट

घटना का वीडियो वायरल होने के बाद बिहार के CM नीतीश कुमार ने अररिया के जिलाधिकारी से रिपोर्ट मांगी है। इसके साथ ही बिहार के DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने इस घटना की जानकारी मिलने के बाद नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि यह घटना बेहद शर्मनाक है। मिली जानकारी के मुताबिक, कृषि पदाधिकारी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन: छोटे-मध्यम उद्योगों को पटरी पर लाने के लिए राहुल गांधी ने मांगा सुझाव

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story