×

IPL मैच ने बिहार चुनाव नतीजे पर दिया बड़ा झटका, जानिए क्या है सच्चाई

आज पूरे दिन लोग बिहार चुनाव के साथ ही यूपी और अन्य राज्यों के चुनाव परिणाम पर अपनी निगाह लगाए रहे। लेकिन शाम को अचानक परिदृष्य बदल गया। चुनाव आयोग ने भी साफ कह दिया कि परिणाम आने में देर हो सकती है।

Newstrack
Published on: 10 Nov 2020 6:04 PM GMT
IPL मैच ने बिहार चुनाव नतीजे पर दिया बड़ा झटका, जानिए क्या है सच्चाई
X
कुछ नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं को छोड़ दिया जाए तो सामान्य तौर पर अधिकतर लोग अपने टीवी सेटों पर आईपीएल फाइनल का ही मजा लेते रहे।

नई दिल्ली: पिछले तीन दिन से बिहार चुनाव के परिणाम का इंतजार था। पूरे दिन इसे लेकर लोग पल पल का परिणाम जानने के लिए टीवी पर उत्सुक रहे पर जैसे ही शाम साढ़े सात बजे आईपीएल का फाइनल मुकाबला शुरू हुआ तो चुनाव परिणाम कमजोर हो गए और अधिकतर लोग अपने टीवी के न्यूज चैनल बदलकर मुम्बई इंडियन्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएएल का मैच देखने में लग गए।

दरसअल पिछले चार दिनों से इस बात को लेकर बहस चल रही थी कि आईपीएल और चुनाव परिणाम पर कोन किस पर भारी रहेगा। सबको इस दिन का इंतजार था, क्योंकि एक साथ बिहार चुनाव और आईपीएल फाइनल का परिणाम आना था। मंगलवार यानी 10 नवंबर का दिन राजनीतिक और खेल के लिहाज से बेहद रोमांचक रहा। इन दोनों ही बड़े आयोजनों पर कोरोना महामारी की मार पड़ी है। पहली बार बिना दर्शकों के आईपीएल हुआ और पहली बार बिना जुलूस के चुनाव हुआ।

आज पूरे दिन लोग बिहार चुनाव के साथ ही यूपी और अन्य राज्यों के चुनाव परिणाम पर अपनी निगाह लगाए रहे। लेकिन शाम को अचानक परिदृष्य बदल गया। चुनाव आयोग ने भी साफ कह दिया कि परिणाम आने में देर हो सकती है। रात बारह भी बज सकता है। तब तक लोग समझ चुके थे कि अभी चुनाव परिणाम आने में देर है तो क्यों न तब तक आईपीएल का आनन्द उठाया जाए।

Bihar Election Result

ये भी पढ़ें...UP विधानसभा उपचुनाव: काम नहीं आयी बसपा सुप्रीमों की रणनीति, मिली करारी हार

यही कारण है कि चुनाव पर परिणाम पर आईपीएल का फाइनल मुकाबला भारी पड़ता दिखाई पड़ा। कुछ नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं को छोड़ दिया जाए तो सामान्य तौर पर अधिकतर लोग अपने टीवी सेटों पर आईपीएल फाइनल का ही मजा लेते रहे।

ये भी पढ़ें...Bihar Election Results: RJD का चुनाव आयोग पर बड़ा आरोप, EC ने दी सफाई

IPL 2020

ट्वेंटी-ट्वेंटी मुकाबले की तरह चलती रही कांटे की टक्कर

मजेदार बात यह रही कि ट्वेंटी-ट्वेंटी मुकाबले की तरह ही एनडीए और महागठबंधन के बीच कांटे की टक्कर चलती रही। कभी एनडीए आगे निकलता दिखाई पड़ता तो कभी महागठबन्धन आगे निकलता दिखाई पड़ा। कोई भी इस बात से आश्वस्त नहीं दिखा कि आखिर जीत किसके पाले में हैं।

ये भी पढ़ें...यहां हुई महागठबंधन की जीत, BJP को लगा तगड़ा झटका

दोस्तो देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story