×

कोरोना का कहर: अस्पताल में तड़पते मरीज, नहीं मिल रहा इलाज, भगवान भरोसे राज्य

कोरोना वायरस के चलते बिहार की बुरी दुर्दशा हो गई है। यहां पर संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बीस हजार के पार पहुंच गया है। यहां पर स्वास्थ्य सुविधाओं का हाल बहुत बुरा है।

Shreya
Published on: 16 July 2020 6:40 AM GMT
कोरोना का कहर: अस्पताल में तड़पते मरीज, नहीं मिल रहा इलाज, भगवान भरोसे राज्य
X

पटना: कोरोना वायरस के चलते बिहार की बुरी दुर्दशा हो गई है। यहां पर संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बीस हजार के पार पहुंच गया है। यहां पर स्वास्थ्य सुविधाओं का हाल बहुत बुरा है। लोगों को सही से इलाज नहीं मिल पा रहा है, वहीं कोविड-19 हॉस्पिटल्स भी बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। बिहार में आम लोगों के साथ साथ राज्यपाल निवास से लेकर मुख्यमंत्री आवास तक कोरोना की चपेट में हैं। नीतीश कुमार की पार्टी (जेडीयू) के कार्यकर्ता भी बिहार की दुर्दशा से परेशान हैं।

डॉक्टर को ठेले पर बैठकर जाना पड़ा कोविड सेंटर

कल बिहार के सुपौल से एक तस्वीर सामने आई, जहां पर अमरेंद्र कुमार नाम के एक डॉक्टर ठेले पर बैठकर कोरोना सेंटर जाते हुए देखे गए। दरअसल, सुपौल के कोविड-19 सेंटर में पानी भर गया था, जिसके चलते डॉक्टर को ठेले पर बैठकर कोविड सेंटर तक जाना पड़ा। कोविड ने बिहार में कई नेताओं को भी अपने जद में लिया हुआ है।

यह भी पढ़ें: बुरे फंसे सैफ अली खान: इस मामले में पूरे परिवार को नोटिस, कोर्ट में होगी पेशी

राज्यपाल निवास का कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

कल राज्यपाल निवास के कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा बिहार बीजेपी दफ्तर में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है। प्रदेश अध्यक्ष समेत कई नेता कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। पिछले दिनों बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भतीजी भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं। इसके अलावा कई मंत्रियों की कोरोना के चलते जान भी जा चुकी है।

यह भी पढ़ें: किशोरों के लिए अच्छी खबरः यूपी बोर्ड का बड़ा फैसला, कम कर दिया सिलेबस

गृह विभाग के अवर सचिव की कोरोना से मौत

बीते दिनों गृह विभाग के अवर सचिव उमेश रजक की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई थी। वो इलाज के लिए 24 घंटे तक अस्पताल के बाहर फर्श पर इंतजार करते रहे। इसका एक वीडियो भी तेजी से वायरल हुआ था, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया, हालांकि समय पर इलाज ना होने के चलते उनकी कोरोना से मौत हो गई। उन्होंने एम्स में अंतिम सांस ली थी।

यह भी पढ़ें: चीन अब चोरी पर उतराः बच्चों का डेटा चुरा रहा था, TikTok पर एक करोड़ की पेनाल्टी

पीएमसीएच के बदहाली की तस्वीरें

इसके अलावा बीते दिनों पटना महानगर के जेडीयू युवा इकाई के प्रवक्ता अमित कुमार सिंह ने एक फेसबुक लाइव के जरिए सबसे बड़े सरकारी अस्पताल पीएमसीएच के बदहाली की तस्वीरें सबके सामने रखीं। पांच दिन पहले ही पीएमसीएच में उनके जीजा की मौत हो गई थी, जिस पर उन्होंने आरोप लगाया था कि डॉक्टरों की लापरवाही के चलते उनके जीजा की मौत हुई।

यह भी पढ़ें: खत्म हुआ इंतज़ार: तमिलनाडु 12वीं का रिजल्ट जारी, यहां जानें अपना परिणाम

24 घंटे में दो डॉक्टरों की हुई मौत

कोरोना का इलाज करने वाले डॉक्टर्स भी कोरोना के चपेट में हैं। बीते 24 घंटों में एम्स में कोरोना से दो डॉक्टरों की मौत हो गई, जिससे हॉस्पिटल में हड़कंप मच गया। कई मेडिकल स्टॉफ भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बिहार के ऐसे कई हॉस्पिटल से ऐसी घटना सामने आ चुकी है, जहां पर मरीज तड़प-तड़प कर दम तोड़ रहे हैं।

20 जून को ऐसी ही घटना नालंदा मेडिकल कालेज अस्पताल (एनएमसीएच) से सामने आई थी, जहां पर कोरोना पॉजिटिव एक शख्स की तड़प-तड़प कर मौत हो गई थी। शख्स घंटों तड़पता रहा, लेकिन कोई भी उसके इलाज के लिए आगे नहीं आया। इस घटना का वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसके बाद अस्पताल प्रशासन ने जांच के आदेश दिए थे।

यह भी पढ़ें: बड़ी लापरवाही: यहां हजारों शिक्षकों को नहीं मिला वेतन, फंसा 36 करोड़ रुपये

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story