×

संकट में BJP की सरकार, कई विधायकों ने दिया इस्तीफा, कांग्रेस पेश करेगी दावा

मणिपुर में बीजेपी की गठबंधन सरकार खतरे में पड़ गई है। प्रदेश में बीजेपी के 3 विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए हैं, तो वहीं एनपीपी ने अपने 4 विधायको का समर्थन वापस ले लिया है। इसके अलावा निर्दलीय समेत दो विधायकों सरकार से समर्थन वापस ले लिया है।

Dharmendra kumar
Published on: 17 Jun 2020 7:41 PM GMT
संकट में BJP की सरकार, कई विधायकों ने दिया इस्तीफा, कांग्रेस पेश करेगी दावा
X

नई दिल्लीः मणिपुर में बीजेपी की गठबंधन सरकार खतरे में पड़ गई है। प्रदेश में बीजेपी के 3 विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए हैं, तो वहीं एनपीपी ने अपने 4 विधायको का समर्थन वापस ले लिया है। इसके अलावा निर्दलीय समेत दो विधायकों सरकार से समर्थन वापस ले लिया है।

अब इसकी कांग्रेस आज सरकार बनाने का दावा पेश करेगी। मणिपुर के पूर्व मुख्यमंत्री इबोबी और पूर्व उपमुख्यमंत्री गायखंगम गवर्नर से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। कांग्रेस ने गुरुवार को गवर्नर से समय मांगा है।

यह भी पढ़ें...अभी-अभी लाॅकडाउन पर PM मोदी का बड़ा बयान, मुख्यमंत्रियों से बोले- बनाएं ये योजना

मणिपुर में बीजेपी की सरकार संकट में खतरे में पड़ गई है। बीजेपी के अगुवाई वाले एनडीए के गठबंधन को एनपीपी के चार विधायक, निर्दलीय सहित दो विधायक और एनपीएफ के चार विधायकों का समर्थन था। ऐसे बीजेपी को 32 विधायकों का समर्थन था।

यह भी पढ़ें...सीमा पर तनाव: एक ओर बातचीत का नाटक, दूसरी ओर चीन का ये खतरनाक खेल

राज्यसभा सभा चुनाव के कारण गठबंधन और पार्टी के भीतर मतभेद हो गए और इसके बाद एनपीपी के 4 विधायकों और टीएमसी समेत निर्दलीय 2 विधायकों ने बीजेपी की सरकार से समर्थन वापस ले लिया है। इसके अलावा बीजेपी के तीन विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है और कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।

यह भी पढ़ें...Tips: बिजली रहे या न रहे, इन तरीकों से अपने घरों में फैला सकते हैं प्रकाश

बीजेपी की सरकार अल्पमत में

इस बाद मणिपुर में बीजेपी की सरकार अल्पमत में आ गई है। बीजेपी सरकार को सिर्फ 19 विधायकों का समर्थन हासिल है।

कांग्रेस के नेता और पूर्व सीएम इबोबी सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया और सरकार बनाने का दावा किया। कांग्रेस के पास फिलहाल 19 विधायक हैं, उसे एनपीपी के चार और टीएमसी सहित एक निर्दलीय विधायक समर्थन दे सकता है। कांग्रेस को 25 विधायकों का समर्थन मिल जाएगा।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story