×

राहुल अपना नाम रखें जिन्ना! भाजपा के ये नेता दे रहे नसीहत

राज्यसभा सांसद जीवीएल नरसिंह राव ने कहा कि राहुल सावरकर नहीं हैं, उन्हें अपना नाम बदलकर राहुल जिन्ना रखना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उनके पूरे परिवार को

Harsh Pandey
Published on: 14 Dec 2019 1:39 PM GMT
राहुल अपना नाम रखें जिन्ना! भाजपा के ये नेता दे रहे नसीहत
X

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली स्थित रामलीला मैदान में भारत बचाओ रैली के माध्यम से भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने इस दौरान अपने भाषण की शुरुआत में 'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर माफी की मांग पर टिप्पणी की।

राहुल गांधी ने कहा...

भारत बचाओ रैली के दौरान राहुल ने कहा कि भाजपा ने मुझे माफी मांगने के लिए कहा, मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है, राहुल गांधी है। मैं सच्चाई के लिए कभी माफी नहीं मांगूंगा, मैं मर जाऊंगा, मगर माफी नहीं मांगूंगा, न कोई कांग्रेस कार्यकर्ता मांगेगा।

यह भी पढ़ें. पाकिस्तान को आया चक्कर! सीमा पर तैनात हुए लाखों की संख्या में सैनिक

भाजपा नेताओं ने की आलोचना...

राहुल के इस बयान पर भाजपा के नेताओं ने उनकी जमकर आलोचना की है, बीजेपी नेताओं ने उनकी आलोचना करते हुए राहुल गांधी को कई नाम भी सुझाए हैं।

जीवीएल नरसिंह राव ने कहा...

राज्यसभा सांसद जीवीएल नरसिंह राव ने कहा कि राहुल सावरकर नहीं हैं, उन्हें अपना नाम बदलकर राहुल जिन्ना रखना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उनके पूरे परिवार को अब जिन्ना की विरासत का दावा करना चाहिए, न कि नेहरू-गांधी के नाम पर।

यह भी पढ़ें- कांपा पाकिस्तान! अभी-अभी भारत को मिली बड़ी कामयाबी, आतंकियों में हायतौबा

संबित पात्रा ने कहा...

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने राहुल गांधी के बयान पर आलोचना करते हुए कहा कि अगर राहुल गांधी 100 जन्म लें तो भी वह राहुल सावरकर नहीं हो सकते। सावरकर 'वीर' थे, देशभक्त थे और बलिदानी थे।

इसके साथ ही भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि राहुल गांधी अनुच्छेद 370, हवाई हमले, सर्जिकल स्ट्राइक सीएबी पाकिस्तान की भाषा के लिए इस्तेमाल करते हैं, वह 'वीर' नहीं हो सकते या सावरकर के बराबर नहीं हो सकते।

यह भी पढ़ें. तो इमरान देंगे इस्तीफा! मौलाना का प्लान-B हुआ तैयार, पाक PM की टेंशन टाइट

उन्होंने कहा कि अगर वह कोई नया नाम चाहते हैं, तो आज भाजपा उन्हें 'राहुल थोड़ा शर्म कर' के नाम से बुलाएगी, उन्हें वास्तव में थोड़ी शर्म करनी चाहिए, एक व्यक्ति जो 'मेक इन इंडिया' की तुलना 'रेप इन इंडिया' से करता है, उसने शर्म और गरिमा की सभी हदें पार कर दी हैं।

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story