×

केरल के सरकारी कॉलेजों से निकली देश विरोधी आग: भारतीयों को बताया आतंकी

'भारत तेरे टुकड़े', 'हमे चाहिए आजादी' के बाद अब एक बार फिर भारत विरोधी गतिविधि से जुड़ा एक शर्मनाक मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, केरल राज्य में भारत विरोधी पोस्टर नजर आये हैं।

Shivani Awasthi
Published on: 1 March 2020 9:31 AM GMT
केरल के सरकारी कॉलेजों से निकली देश विरोधी आग: भारतीयों को बताया आतंकी
X

कोच्चि: 'भारत तेरे टुकड़े', 'हमे चाहिए आजादी' के बाद अब एक बार फिर भारत विरोधी गतिविधि से जुड़ा एक शर्मनाक मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, केरल राज्य में भारत विरोधी पोस्टर नजर आये हैं। इन पोस्टरों में लिखा गया कि 'भारत मेरा देश नहीं है'। बताया जा रहा है कि ये पोस्टर और कहीं नहीं बल्कि सरकारी कॉलेजों की दीवारों पर चस्पा किये गये हैं। इस घटना की जानकारी के बाद कॉलेज प्रशासन में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि पोस्टर के नीचे स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ़ इंडिया (Students' Federation of India) का नाम लिखा हुआ था।

केरल के सरकारी कॉलेजों में विवादित पोस्टर आये नजर:

दरअसल, खबर केरल से हैं, जहां विवादित पोस्टर देख अफरा-तफरी मच गयी। बताया जा रहा है कि केरल के कुछ सरकारी कॉलेजों में देश विरोधी पोस्टर चस्पा किये गये। इन पोस्टरों के नीचे स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (Students' Federation of India) का नाम दर्ज है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा: नाले में फिर मिली लाश, इलाके में मचा हड़कंप

पुलिस ने दर्ज किया केस, जांच शुरू:

बता दें कि जिन सरकारी कॉलेजों में इस तरह के विवादित पोस्टर चस्पा किये गये, उनमें गवर्नमेंट ब्रेनेन कॉलेज थालासेरी और गवर्नमेंट आईटीआई कॉलेज मलापुझा का नाम सामने आ रहा है। मामले की शिकायत पुलिस में की गयी। जानकारी के बाद पुलिस ने 153 के तहत केस दर्ज कर लिया। वहीं मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं इस बारे में बताते हुए कहा कि कॉलेज की दीवार पर पोस्टर चिपकाए गए थे, जिस पर लिखा था- भारत मेरा देश नहीं है।

ये भी पढ़ें: मंदिर निर्माण के लिए पैसों की हुई बरसात, मिनटों में आया 40 करोड़ का दान

मलयालम में लिखे पोस्टर में देश विरोधी बातें:

बता दें कि इस पोस्टर पर मलयालम में लिखा है, 'ये भारत मेरा देश नहीं है। ये दुष्ट लोग मेरे भाई-बहन नहीं हैं। इस तरह के देश को मैं प्यार नहीं करता और न ही इसके मौजूदा हालात पर मुझे कोई गर्व है। मुझे इस तरह के माहौल और ऐसे आतंकियों के साथ रहने में शर्म आती है।'

ये भी पढ़ें: खदान से निकल रहीं लाशें: बढ़ती जा रही मृतकों की संख्या, प्रशासन में मचा हड़कंप

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story