×

कांगेस प्रमुख के ठिकानों पर छापा: CBI ने डाली ताबड़तोड़ रेड, मच गया पार्टी में हंगामा

CBI भ्रष्‍टाचार के एक मामले में डीके शिवकुमार के कर्नाटक और मुंबई समेत अन्य जगहों पर मौजूद ठिकानों छापेमारी कर रही है। सीबीआई की छापेमारी सुबह छह बजे से ही जारी है।

Shreya
Published on: 5 Oct 2020 5:37 AM GMT
कांगेस प्रमुख के ठिकानों पर छापा: CBI ने डाली ताबड़तोड़ रेड, मच गया पार्टी में हंगामा
X
कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार के ठिकानों पर सीबीआई की रेड

नई दिल्ली: कर्नाटक के कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) के कई ठिकानों पर सोमवार को केंद्रीय अन्‍वेषण ब्‍यूरो (CBI) की टीम ने छापेमारी की है। दरअसल, CBI भ्रष्‍टाचार के एक मामले में डीके शिवकुमार के कर्नाटक और मुंबई समेत अन्य जगहों पर मौजूद ठिकानों छापेमारी कर रही है। जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय अन्‍वेषण ब्‍यूरो यानी सीबीआई की टीमें डीके शिवकुमार और उनके भाई सांसद डीके सुरेश से जुड़ी 15 इमारतों, जो कि बेंगलुरु में स्थित हैं, पर छापेमारी कर रही हैं।

यह भी पढ़ें: मचेगी भयानक तबाही: इस शहर पर मिसाइलों से हमला, युद्ध के बाद मची भगदड़

क्या है पूरा मामला?

बताया जा रहा है कि CBI की टीमों द्वारा उनके डोडालाहल्‍ली, कनकपुरा और सदाशिव नगर में स्थित पुराने घरों पर भी रेड की गई है। जानकारी के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय (ED) इनकम टैक्स विभाग (Income Tax Department) में टैक्स चोरी करने के आरोपों के आधार पर एक मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच कर रहा था। जांच के दौरान ईडी को कुछ अहम जानकारियां मिली थीं, जिसे ED ने सीबीआई को सौंप दी थीं। माना जा रहा है कि इसी मामले में CBI डीके शिवकुमार के ठिकानों पर छापेमारी कर रहा है।

यह भी पढ़ें: CM योगी तानाशाह! मायावती का बड़ा हमला, बोली- यूपी में विपक्ष पर बरसी लाठियां

इकबाल हुसैन के ठिकानों पर भी छापेमारी

सीबीआई की टीमें सोमवार सुबह 6 बजे से ही डीके शिवकुमार और उनके भाई डीके सुरेश से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। इसके अलावा उनके करीब इकबाल हुसैन के ठिकानों पर भी छापेमारी की जा रही है। वहीं शिवकुमार के ठिकानों पर छापेमारी की प्रक्रिया को कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने बदले की राजनीति करार दिया है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर बदले की राजनीति के आरोप लगाए हैं।

यह भी पढ़ें: बाहुबली एक्ट्रेस हुई कोरोना पॉजिटिव, शूटिंग के दौरान बिगड़ी हालत, अस्पताल में भर्ती



यह भी पढ़ें: हाथरस में आतंकी साजिश: गैंगरेप का उठाया फायदा, हुआ ये बड़ा खुलासा…

मोदी से कोई बैर नहीं, नीतीश तेरी खैर नहीं! अब इस रणनीति पर चुनाव लड़ेगी लोजपा

BJP नेता को मारी गोलीः हत्या के बाद बंद का एलान, CM से लेकर DGP तक तलब

बेटी का जन्म बना काल: ससुरालीजनों ने की हत्या, मां के लिए बिलख रही मासूम

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story