×

लॉकडाउन बढ़ा नवंबर तक: गृह मंत्रालय ने किया बड़ा ऐलान, सख्ती से होगा पालन

कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन पर अब केंद्र सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। गृह मंत्रालय (Home Ministry) के आए नए फैसले के अनुसार, 30 नवंबर तक कंटेनमेंट जोन (Containment zone) में लॉकडाउन का सख्ती से पालन जारी रहेगा।

Newstrack
Published on: 27 Oct 2020 11:31 AM GMT
लॉकडाउन बढ़ा नवंबर तक: गृह मंत्रालय ने किया बड़ा ऐलान, सख्ती से होगा पालन
X
कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन पर अब केंद्र सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। 30 नवंबर तक कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन का सख्ती से पालन जारी रहेगा।

ये भी पढ़ें...देशभर में कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन पर अब केंद्र सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। गृह मंत्रालय (Home Ministry) के आए नए फैसले के अनुसार, 30 नवंबर तक कंटेनमेंट जोन (Containment zone) में लॉकडाउन का सख्ती से पालन जारी रहेगा। साथ ही राज्य के अंदर और बाहर परिवहन पर किसी तरह की रोक-टोक या पाबंदी नहीं होगी। इसके अलावा सामान या व्यक्ति को ट्रैवल यानी यात्रा करने के लिए किसी तरह की इजाजत लेने की कोई जरूरत नहीं रहेगी।

ये भी पढ़ें... निकिता कांड से हिला देश: बंद हो गया पूरा हाईवे, हजारों लोग आए सड़क पर

ये भी पढ़ें...आतंकियों पर बड़ा एक्शन: ये 18 आतंकी करार, मुंबई बम धमाके के आरोपी भी शामिल

लॉकडाउन का ऐलान

मार्च में देशभर में फैले ही कोरोना वायरस से बचाव के लिए केंद्र सरकार ने लॉकडाउन का ऐलान किया है। ऐसे में इस समय तो देश में लॉकडाउन हटा दिया गया है, लेकिन कुछ इलाकों में जहां कोरोना वायरस का कहर ज्यादा है, वहां पर लॉकडाउन पर पहले की ही सख्ती बरती जाएगी। जिसके लिए गृह मंत्रालय ने फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें...मौत का रिश्ता: एयर पोल्यूशन और कोरोना का साथ खतरनाक, ऐसे जा रही जान

ये भी पढ़ें...लड़ती रही निकिता: तौफीक दिन-दहाड़े चलाता रहा गोलियां, सामने आई कांड की सच्चाई

भारत अमेरिका और ब्राजील के बाद तीसरा देश

Corona फोटो-सोशल मीडिया

आज से कुछ समय पहले तक देश में महामारी कोरोना वायरस लोगों पर बेकाबू होता दिखाई दे रहा था। लोगों में घरों के अंदर रहने पर खौफ सा माहौल बना रहता था। साथ ही हर दिन संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे थे। लेकिन सितंबर के तीसरे हफ्ते के बाद से इन मामलों की संख्या में कमी आई है।

ऐसे में बीती 26 अक्टूबर को भारत में कोरोना वायरस के 79,11,104 संक्रमण के मामले थे। जिनमें से सक्रिय केस की संख्या 6,55,935 थी। रिकवरी रेट को देखा जाए कुल संक्रमितों में 90.18 प्रतिशत लोग ठीक हो चुके थे।

ये भी पढ़ें...काम की खबर: NPCI का आधार कार्ड क्या है सम्बन्ध, यहां देखें पूरी डिटेल

लेकिन सबसे ज्यादा मौतों के हिसाब से भारत अमेरिका और ब्राजील के बाद तीसरा देश है। वहीं वर्ल्डोमीटर के अनुसार, भारत में मंगलवार सुबह 10.53 बजे तक मौतों का आंकड़ा 1,19,535 था। जबकि, कुल संक्रमितों की संख्या 79,46,429 पर पहुंच गई थी। फिलहाल संक्रमण से बचकर देश के लोगों को आने वाले त्यौहारों का स्वागत करने की अपील की जा रही है।

ये भी पढ़ें...भ्रष्टाचार बर्दास्त नहीं मगर उनके अधिकारी दिखा रहे ठेंगा: बाराबंकी DM

Newstrack

Newstrack

Next Story