आतंकियों पर बड़ा एक्शन: ये 18 आतंकी करार, मुंबई बम धमाके के आरोपी भी शामिल

केंद्र की मोदी सरकार ने UAPA अधिनियम के प्रावधानों के तहत 18 और व्यक्तियों को आतंकवादी घोषित किया है। इसमें कई बड़े आतंकियों के नाम को शामिल किया गया है।

TERRORIST

देश के कई बड़े नेता अलकायदा के निशाने पर, इन पर कभी भी हो सकता है बड़ा हमला (फोटो:सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार आतंकवाद के खिलाफ अपनी जीरो टॉलरेंस की नीति पर पूरी तरह कायम है। इसी नीति के प्रति प्रतिबद्धता जताते हुए सरकार ने आतंकियों के खिलाफ एक्शन लेते हुए 18 और व्यक्तियों को आतंकवादी घोषित किया है। इन लोगों को UAPA अधिनियम के प्रावधानों के तहत आतंकवादी करार दिया गया है। इसमें कई बड़े आतंकियों के नाम को शामिल किया गया है।

UAPA के तहत 18 लोगों को करार दिया गया आतंकवादी

केंद्र सरकार ने जिन्हें आतंकवादी करार दिया है उनमें पाकिस्तान की जमीन पर पल रहे कई आतंकी के नाम भी शामिल हैं। सरकार द्वारा हिज्बुल मुजाहिद्दीन के प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन, इंडियन मुजाहिद्दीन के भटकल बंधुओं को UAPA के तहत आतंकवादी घोषित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: लड़ती रही निकिता: तौफीक दिन-दहाड़े चलाता रहा गोलियां, सामने आई कांड की सच्चाई

HOME MINISTRY
(फोटो- सोशल मीडिया)

राष्ट्रीय सुरक्षा को मजबूत करने के लिए लिया गया फैसला

इस संबंध में गृह मंत्रालय ने मंगलवार को बताया कि राष्ट्रीय सुरक्षा को मजबूत करने और आतंकवाद के प्रति जीरो टोलरेंस की नीति के प्रति प्रतिबद्धता जताते हुए सरकार ने UAPA अधिनियम 1967 (2019 में संशोधित) के प्रावधानों के तहत 18 और लोगों को आतंकवादी करार दिया गया है।

यह भी पढ़ें: मौत का रिश्ता: एयर पोल्यूशन और कोरोना का साथ खतरनाक, ऐसे जा रही जान

पाकिस्तान में पल रहे आतंकवादियों के नाम भी शामिल

केंद्र सरकार की इस आतंकवादी वाली लिस्ट में पाकिस्तान में पल रहे आतंकवादी के नाम भी शामिल हैं। सरकार की तरफ से 26/11 मुंबई हमले के आरोपी लश्कर-ए-तैयबा के यूसुफ मुजम्मिल का नाम भी शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें: सरकार ने दी खुशखबरी: अब जम्मू-कश्मीर में खरीद सकेंगे जमीन, हुआ बड़ा फैसला

इन आतंकियों के नाम को किया गया शामिल

इसके अलावा मुंबई बम धमाके की साजिश रचने वाले टाइगर मेमन, छोटा शकील, हिज्बुल मुजाहिद्दीन का सरगना सैयद सलाहुद्दीन, इंडियन मुजाहिद्दीन के भटकल बंधुओं और लश्कर-ए-तैयबा के सरगना साफिज सईद के बहनोई अब्दुर रहमान मक्की व 1999 में कंधार आईसी-814 अपहरण का आरोपी युसूफ अजहर को भी आतंकवादी करार दिया गया है।

यह भी पढ़ें: अमेरिका के विदेश मंत्री और रक्षा मंत्री से मिले NSA अजीत डोभाल, इन मुद्दों पर हुई बात

हाथरस से बड़ी खबर: हाईकोर्ट की देखरेख में पूरी जांच करेगी सीबीआई, SC का फैसला

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App