×

भारी बारिश से तबाही: अचानक मौसम ने ली करवट, तापमान में होगी भारी गिरावट

Chhattisgarh Weather Updateबारिश को लेकर प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा कुछ इलाकों में ऑरेंज अलर्ट भी जारी है। कुछ स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने का अनुमान जताया गया है।

Shreya
Published on: 3 Sep 2020 8:45 AM GMT
भारी बारिश से तबाही: अचानक मौसम ने ली करवट, तापमान में होगी भारी गिरावट
X
भारी बारिश से तबाही: अचानक मौसम ने ली करवट, तापमान में होगी भारी गिरावट

रायपुर: बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र के चलते छत्तीसगढ़ में मौसम ने एक बार फिर से करवट ली है। उत्तरी सरहदी इलाके के प्रतापपुर क्षेत्र में कल रात से भारी बारिश का सिलसिला जारा है। इस बीच मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों भारी बारिश होने की संभावना जताई है। बारिश को लेकर प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा कुछ इलाकों में ऑरेंज अलर्ट भी जारी है। कुछ स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने का अनुमान जताया गया है।

यह भी पढ़ें: कोरोना: अभी-अभी बीजेपी सांसद प्रो. रीता बहुगुणा जोशी को लेकर आई ये बड़ी खबर

भारी बारिश को लेकर येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी

राज्य के सूरजपुर, कोरबा, जशपुर, बालौदाबाजार, मुंगेली, महासमुंद, जांजगीर-चांपा और बिलासपुर में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। बताया जा रहा है कि दक्षिण आसोम और बंगाल में दो सिस्टम सक्रिय हैं, जिस वजह से यहां पर बारिश के आसार बने हुए हैं। इससे पहले एक हफ्ते तक पूरे राज्य में लगातार बारिश की स्थिति बनी हुई थी। बीते दों दिनों से आसमान थोड़ा साफ बना हुआ था।

यह भी पढ़ें: WhatsApp: अगर आपको है चैट लीक होने का डर, तो एक्टिवेट करें इन सेटिंग्स को

गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश में एक-दो जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। साथ ही कुछ जगह गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने के भी आसार हैं। भारी बारिश के चलते राज्य में अगले दो दिन अधिकतम तापमान में गिरावट होने की संभावना है। भारी बारिश का क्षेत्र मुख्यतः बिलासपुर संभाग और उसके लगे हुए जिले रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: LAC-LOC पर खतरा बढ़ा: चीन-पाकिस्तान की खुली पोल, भारत की बढ़ी मुसीबतें

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story