चीन की नापाक साजिश, युद्ध को लेकर किया बड़ा दावा, निशाने पर बीजेपी के ये बड़े नेता

वांग वेनवेन ने लिखा है कि यदि भारत कोई जंग जीतना चाहता है तो उसे कोविड-19 के खिलाफ युद्ध जीतने पर ध्यान देने की जरूरत है। जिस पर भारत की बुरी तरह से हार हुई है।

Swatantra dev Singh

बीजेपी नेता स्वतंत्र देव सिंह और चीन के राष्ट्रपति शी जिंगपिंग (फोटो:सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: भारत और अमेरिका के सख्त तेवर अपनाने के बाद भी चीन के रवैये में कोई सुधार नहीं आया है। चीन लगातार भारत पर हमला बोल रहा है। उसकी सैन्य क्षमता का मजाक उड़ा रहा है।

चीन से युद्ध होने पर भारत की बुरी तरह से हार की भविष्यवाणी कर रहा है।साथ ही मोदी सरकार को देश की रक्षा से ध्यान हटाकर कोरोना पर नियंत्रण करने की भी सलाह दे रहा है।

ये तमाम बातें चीन के मुखपत्र द ग्लोबल टाइम्स में कही गई हैं। चीन की कम्युनिस्ट पार्टी से जुड़े अखबार ग्लोबल टाइम्स के एक लेख में दावा किया गया है कि यदि चीन और भारत के बीच जंग होती है तो भारत की हार निश्चित है।

China Army
चीन की सेना(फोटो:सोशल मीडिया)

बीजेपी प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह के बयान का जिक्र

ग्लोबल टाइम्स अखबार की चीफ रिपोर्टर और ओपिनियन राइटर वांग वेनवेन ने अपने आर्टिकल में लिखा है कि यूपी के बीजेपी प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह ने यह कहकर हलचल पैदा कर दी है कि पीएम नरेंद्र मोदी पहले ही तय कर चुके हैं कि चीन और पाकिस्तान के साथ भारत कब युद्ध करेगा।

ग्लोबल टाइम्स के लेख में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश के बीजेपी प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह के दावे से भारत के लोगों में भ्रम की स्थिति पैदा होगी कि भारत इतना शक्तिशाली है कि चीन और पाकिस्तान के साथ युद्ध में उसकी ही जीत होगी।

यह भी पढ़ें…कोरोना के खिलाफ जंग में हथियार बनेगा ‘गंगाजल’, बीएचयू के वैज्ञानिकों की बड़ी तैयारी

चीन भारत से अधिक ताकतवर है: ग्लोबल टाइम्स

वांग वेनवेन के मुताबिक सेना के साथ-साथ अन्य मामलों में भी चीन भारत से कहीं अधिक ताकतवर है। ग्लोबल टाइम्स ने तंज कसते हुए आगे लिखा है की भारत राजनीतिक रूप से एक महत्वपूर्ण शक्ति है, लेकिन चीन के साथ युद्ध की दशा में उसकी हार होना निश्चित है।

ग्लोबल टाइम्स में ये भी लिखा है कि भारत को चीन के साथ सम्बन्ध बेहतर करने के लिए अच्छे सिग्नल भेजने की जरूरत है, न कि युद्ध जैसी बातें करने की।

वांग वेनवेन ने अपने आर्टिकल में ये भी लिखा है कि बीजेपी के उत्तर प्रदेश प्रमुख आधिकारिक तौर से भारत सरकार का प्रतिनिधित्व नहीं करते। ना ही उनके पास सैन्य मामले या सरकार का प्रभार है। इसलिए जब उन्होंने युद्ध की बात की, वे पावर पॉलिटिक्स की बात कर रहे थे।

यह भी पढ़ें…भारत-चीन के बीच समझौता! LAC पर सैनिकों की तैनाती पर रोक, सुधरेंगे हालात

swatantra-dev-singh
यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह(फोटो:सोशल मीडिया)

बीजेपी पर युद्ध के लिए उकसाने का आरोप

ग्लोबल टाइम्स में ये भी लिखा है की 2018 के अंत में बीजेपी को पांच राज्यों में चुनाव में तगड़ी शिकस्त मिली, जिससे बीजेपी की शासन करने की क्षमता पर संदेह और भी ज्यादा बढ़ गया।

स्वतंत्र देव सिंह ने बीजेपी की प्रतिष्ठा वापस हासिल करने के लिए कोई भी कदम नहीं उठाया, उल्टे बिना सोचे समझें युद्ध के लिए उकसाने वाली बातें बोल दी।

वांग वेनवेन ने आखिर में तंज कसते हुए ये भी लिखा है कि यदि भारत कोई जंग जीतना चाहता है तो उसे कोविड-19 के खिलाफ युद्ध जीतने पर ध्यान देने की जरूरत है।

जिस पर भारत की बुरी तरह से हार हुई है। कोरोना की रैंकिंग के मामले भारत दूसरे नंबर पर पहुंच गया है और वहां पर अभी कोरोना के केस लगातार बढ़ते ही चले जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें…भारत ने नेपाल की अक्ल लगाई ठिकाने, गलती करने के बाद अब पछतावे का कर रहा दिखावा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें – Newstrack App

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App