×

दिल्ली के ये सख्त नियम: नहीं किया पालन, तो लगेगा तगड़ा झटका

देश में कोरोना संक्रमण के मामले में मुंबई के बाद दिल्ली सबसे ज्यादा संक्रमित राज्य है। दिल्ली में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है और अब तक करीब...

Ashiki
Published on: 14 Jun 2020 6:05 AM GMT
दिल्ली के ये सख्त नियम: नहीं किया पालन, तो लगेगा तगड़ा झटका
X

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण के मामले में मुंबई के बाद दिल्ली सबसे ज्यादा संक्रमित राज्य है। दिल्ली में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है और अब तक करीब साढे़ करीब साढ़े तेरह हजार लोग इस खतरनाक वायरस की चपेट में आ चुके हैं। तेजी से बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए अब दिल्लीवालों के लिए सख्त नियम बना दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: हादसों ने तबाह किया इन कलाकारों का करियर, फिर नहीं मिला इंडस्ट्री में कोई काम

इन नियमों का उल्लंघन करने वालों को कड़ा जुर्माना भी देना पड़ेगा। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने सारे नियमों को पर मुहर भी लगा दी है। इसके लिए सरकार ने अधिकारियों को कार्रवाई करने की जिम्मेदारी भी दे दी है। दिल्ली सरकार ने इन नियमों को नाम 'Delhi Epidemic Diseases, (Management of Covid-19) Regulations, 2020 दिया है।

ये भी पढ़ें: 97 दिन बाद हुआ मां और बेटे का मिलन, साढ़े तीन साल का बच्चा ऐसे पहुंचा घर

ये हैं नियम

- क्वारंटाइन नियम का पालन

- सोशल डिस्टेंसिंग

- फेस मास्क/कवर अनिवार्य

- सार्वजनिक स्थानों पर थूकना मना

- सार्वजनिक स्थानों पर पान गुटखा तंबाकू का सेवन मना

ये भी पढ़ें: कोरोना: आपकी एक गलत आदत से मुसीबत में पड़ सकता है परिवार, तुरंत कर लें सुधार

नियम तोड़ने पर भरना पड़ेगा फाइन

इन नियमों का उल्लंघन करने पर पहली बार 500 का जुर्माना देना होगा। दोबारा नियम तोड़ने पर 1000 का जुर्माना देना होगा। अगर उल्लंघनकर्ता जुर्माना की राशि नहीं देता तो उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन की चर्चा से घबराए यहां के लोग, यूपी-बिहार लौटने वालों की संख्या तेजी से बढ़ी

दोस्तों देश-दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Ashiki

Ashiki

Next Story