×

स्वास्थ्यकर्मियों पर हमले की सीएम शिवराज ने की निंदा, कहा- होगी कड़ी कार्यवाही

मध्यप्रदेश के इंदौर में कोरोना जांच के लिए गए स्वास्थ्यकर्मियों पर हुए हमले की अब मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कड़ी निंदा की है।

Aradhya Tripathi
Published on: 2 April 2020 11:51 AM GMT
स्वास्थ्यकर्मियों पर हमले की सीएम शिवराज ने की निंदा, कहा- होगी कड़ी कार्यवाही
X

पूरा देश इस समय कोरोना वायरस के कहर से जूझ रहा है। एक ओर जहां सरकार व सभी लोग इस वायरस से मिजात पाने का भरसक प्रयास कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर मध्यप्रदेश के इंदौर में लोगों ने कोरोना जांच के लिए गए स्वास्थ्यकर्मियों पर हमला किया। अब मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस हमले की कड़ी निंदा की है।

मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्यकर्मियों से कहा आपकी जिम्मेदारी हमारी

मध्यप्रदेश के इंदौर में कोरोना जांच के लिए गए स्वास्थ्यकर्मियों पर हमले को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ख़ासा नाराज हैं। उन्होंने आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई का भरोसा जताया है और कहा है कि इस घटना में शामिल किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा।

ये भी पढ़ें- PM मोदी का एलान: जनधन खाताधारकों के लिए खुशखबरी, यहां जानें कब आएंगे पैसे

सीएम चौहान ने ट्वीट किया, 'कोविड-19 के खिलाफ युद्ध लड़ने वाले मेरे सभी डॉक्टरों, नर्सों, पैरामेडिकल स्टाफ, एएनएम, आशा कार्यकर्ता, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और नगरीय निकाय कर्मचारी, आप कोरोना के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखें, आपकी सम्पूर्ण सुरक्षा की जिम्मेदारी मेरी है। मैं आपकी कर्तव्यनिष्ठा को प्रणाम करता हूं।'

सीएम ने कहा होगी कड़ी कार्यवाही

मुख्यमंत्री शिवाराज एक और ट्वीट करते हुए अराजक तत्वों पर कार्यवाही की बात की। ट्वीट में मुख्यमंत्री ने कहा, 'इंदौर में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना में शामिल अराजक तत्वों को किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ा जाएगा। पीड़ित मानवता को बचाने के आपके कार्य में कोई भी बाधा डालेगा तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- अधिकारियों की तरफ से मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया गया डिमांड ड्राफ्ट

ये सिर्फ एक ट्वीट नहीं है। ये कड़ी चेतावनी है। मानवाधिकार सिर्फ मानवों के लिए होते हैं। इससे पहले डॉक्टरों के साथ हुई मारपीट को लेकर राज्य के मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर सुरक्षा की मांग की थी।

मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री को लिखा ख़त

शहर के टाटपट्टी बाखल इलाके में बुधवार को कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए अभियान चला रहे स्वास्थ्यकर्मियों पर लोगों ने पथराव कर दिया था। इससे दो महिला चिकित्सकों के पैरों में चोट आई थी। जिसको लेकर मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन ने सीएम को एक पत्र लिखा।

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान की हरकत: कोरोना के संकट में PoK में राहत सामग्री बेच रहे पाक अधिकारी

पत्र में एसोसिएशन की तरफ से लिखा गया कि सरकार के निर्देश के अनुसार स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारी और कर्मचारी निरंतर कोरोना वायरस से बचाव के लिए कार्य में जुटे हैं। उन्होंने लिखा कि बुधवार को स्वास्थ्य कर्मियों के साथ हुई घटना से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों के भीतर भय का माहौल पैदा हो रहा है।

50 लाख के बीमा की करी मांग

पत्र में एसोसिएशन की तरफ से कहा गया कि इस तरह की घटनाएं पिछले दो दिनों में हुई हैं। इसलिए स्वास्थ्य विभाग की सभी अधिकारी और कर्मचारी आपसे सुरक्षा की मांग करते हैं। उन्होंने लिखा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए कार्य कर रहे सभी स्वास्थ्यकर्मियों को पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराई जाए।

ये भी पढ़ें- मार्क्समैन के बगल में सिपतैनाबाद इमामबाड़े का गेट हुआ धाराशायी, देखें तस्वीरें

उन्होंने साथ ही लिखा की स्वास्थ्य विभाग के साथ काम कर रहे अन्य कर्मचारियों को भी राज्य सरकार की ओर से 50 लाख रुपये का बीमा प्रदान किया जाए। इसमें नियमित, संविदा, आउटसोर्स, सेवानिवृत समेत इससे जुड़े सभी लोगों को शामिल किया जाए।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story