आ रहा Lockdown-5.0: मोदी-शाह के बीच मीटिंग शुरू, होंगे अब नए नियम

31 मई से लॉकडाउन का चौथा चरण समाप्त हो रहा है। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन के पांचवें चरण पर बातचीत शुरू हो गई है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बीच बैठक चल रही है।

नई दिल्ली। 31 मई से लॉकडाउन का चौथा चरण समाप्त हो रहा है। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन के पांचवें चरण पर बातचीत शुरू हो गई है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बीच बैठक चल रही है। इससे पहले गृहमंत्री अमित शाह ने कल सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत की थी। साथ ही ये भी बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्रियों की राय से पीएम मोदी को परिचित कराया जा रहा है।

ये भी पढ़ें…सैटेलाइट से खुलासा: जंग की तैयारी में चीन, LAC के पास तैनात किए तोप-फाइटर जेट

लॉकडाउन बढ़ाया जाए या नहीं

17 मई से 31 मई तक लगे लॉकडाउन के चौथा चरण में सरकारों से देशवासियों को कई छूटे दी हैं। ऐसे में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार शाम सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को फोन कर लॉकडाउन के भविष्य यानी लॉकडाउन के पांचवे चरण के बारे में उनकी राय मांगी। वहीं सूत्रों से मिली जानकारी, गृहमंत्री अमित शाह ने जानना चाहा कि लॉकडाउन बढ़ाया जाए या नहीं।

ये भी पढ़ें…मजबूर मजदूर से बोले अधिकारी- नहीं मिल रहा खाना तो कूद जाओ ट्रेन से…

बड़े पैमाने पर प्रवासियों को लेकर चिंता

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अर्थव्यवस्था को और खोलने को लेकर विभिन्न राज्यों की आशंकाओं और चिंताओं को सुना। पश्चिम बंगाल जैसे राज्य जब श्रमिक ट्रेनें शुरू हुईं थीं, तब प्रारंभ में बड़े पैमाने पर प्रवासियों को लेकर चिंतित थे। ऐसे में हरियाणा सरकार ने गुरुवार को एक बार फिर दिल्ली से लगी सीमा को सील कर दिया।

24 मार्च से देश में लॉकडाउन के हर चरण की अवधि पूरी होने के बाद सामान्यत सभी मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम नरेंद्र मोदी की एक वीडियो कॉन्फ्रेंस होती रही है, लेकिन इस बार अभी तक ऐसी कोई घोषणा नहीं हुई है।

ये भी पढ़ें…कमाल की टेस्ट किट: बस 1 मिनट देगी रिजल्ट, हर कोई कर सकता इस्तेमाल

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।