×

लाॅकडाउन में राहुल गांधी ने खूब की लोगों की मदद, टाॅप-10 सांसदों में हुए शामिल

एक सर्वे के मुताबिक़ कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों की मदद के लिए आगे आए कांग्रेस नेता राहुल गांधी को टॉप  10 सांसदों की लिस्ट में शामिल किया गया है।

Monika
Published on: 23 Dec 2020 4:01 PM GMT
लाॅकडाउन में राहुल गांधी ने खूब की लोगों की मदद, टाॅप-10 सांसदों में हुए शामिल
X
लोगों की मदद कर टॉप10 लिस्ट में शामिल हुए राहुल गांधी, यहां देखें पूरी लिस्ट

एक सर्वे के मुताबिक़ कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों की मदद के लिए आगे आए कांग्रेस नेता राहुल गांधी को टॉप 10 सांसदों की लिस्ट में शामिल किया गया है।

सर्वे के मुताबिक़ उज्जैन से भारतीय जनता पार्टी (BJP) सांसद अनिल फिरोजिया, नेल्लौर से YSRCP सांसद अडाला प्रभाकर रेड्डी और वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी उन कुछ नेताओं में हैं, जिन्होंने लॉकडाउन के दौरान अपने क्षेत्र में लोगों को अधिक से अधिक मदद किया।

दिल्ली स्थित एक संस्था ने किया सर्वे

आपको बता दें, दिल्ली स्थित एक संस्था, गवर्नआई सिस्टम्स ने इस सर्वे को 1 अक्टूबर को शुरू किया था। जिसके आधार पर 25 लोकसभा सांसदों को शॉर्टलिस्ट किया गया था। उन सभी सांसदों के संसदीय क्षेत्र से ग्राउंड इंटरव्यू और फीडबैक के आधार पर टॉप-10 सांसदों को चुना गया।

ये भी पढ़ेंः यात्रियों के लिए खुशखबरी: रेलवे ने किया बड़ा ऐलान, अब मिलेगी ये खास सुविधा

टॉप 10 सांसदों की लिस्ट

इन 10 सांसदों में पहले नंबर पर बीजेपी के अनिल फिरोजिया, दूसरे पर YSRCP अडाला प्रभाकर रेड्डी, तीसरे नंबर पर कांग्रेस के राहुल गांधी, वही चौथे पर टीएमसी की महुआ मोइत्रा, बीजेपी के तेजस्वी सूर्या, शिवसेना के हेमंत तुकाराम गोडसे, एसएडी के सुखबीर सिंह बादल, बीजेपी के शंकर लालवानी, डीएमके के डॉ टी सुमती थामीझाची थांगापांडियन और बीजेपी के नितिन जयराम गडकरी शामिल हैं।

ये भी पढ़ेंः भारतीय सेना की नई मिसाइल: जमीन से हवा में ऐसा हमला, दुश्मन मिनटों में होंगे ढेर

ऐसे की मदद

ख़बरों की माने तो गवर्नआई सिस्टम्स ने एक बयान में कहा कि 1 अक्टूबर से 15 अक्टूबर 2020 के बीच 512 लोकसभा सांसदों के लिए 33,82,560 वैध नामांकन प्राप्त किए गए थे। जिसमे से 25 को सेलेक्ट किया गया था और फिर ग्राउंड सर्वे कराया गया। सर्वे के रिजल्ट में, टीम द्वारा विभिन्न संसदीय क्षेत्र में लोगों से की गई बातचीत में बताए गए इन सांसदों के कामों की कहानियों को सामने नहीं लाया गया है।

राहुल गांधी ने जिला प्रशासन के साथ मिलकर काम किया। उन्होंने मास्क, हैंड सैनिटाइजर, हैंड-हेल्ड थर्मामीटर और वेंटिलेटर्स की आपूर्ति की । उन्होंने वायनाड के लोगों का समर्थन बढ़ाया और शेष केरल भारत और विदेशों के विभिन्न हिस्सों में फंसे हुए थे, जिन्हें तार्किक समर्थन की आवश्यकता थी।

ये भी पढ़ें : कोलकाता में गूंजी दर्दनाक चीखें: चलते-चलते पलट गया ट्रक, 24 लोगों की ऐसी हालत

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story