×

Rajasthan Politics: खड़गे के साथ बैठक के बाद अशोक गहलोत और पायलट में सुलह, दोनों मिलकर लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

Rajasthan Politics: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी कमर कस रही है। वहां गहलोत और पायलट के बीच कलह पार्टी के लिए सिरदर्द बन चुकी थी। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के दिल्ली आवास पर आलाकमान की बैठक के बाद आई खबर जरूर राहत देने वाली है।

Aman Kumar Singh
Published on: 29 May 2023 11:06 PM GMT (Updated on: 29 May 2023 11:16 PM GMT)
Rajasthan Politics: खड़गे के साथ बैठक के बाद अशोक गहलोत और पायलट में सुलह, दोनों मिलकर लड़ेंगे विधानसभा चुनाव
X
अशोक गहलोत और सचिन पायलट (Social Media)

Rajasthan Politics: राजस्थान में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। मगर, राज्य कांग्रेस में खींचतान की खबरें लगातार सामने आती रही हैं। इसी मसले पर बैठकों का दौर जारी है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार (29 मई) को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और राहुल गांधी के साथ एक बैठक हुई। इस बैठक में सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने भी हिस्सा लिया। चार घंटे चली मीटिंग के बाद सचिन पायलट और सीएम गहलोत के बीच सुलह की ख़बरें आई। राजस्थान के दोनों बड़े नेता आगामी विधानसभा चुनाव में साथ मिलकर मैदान में उतरेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे के आवास पर अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच हुई बैठक के बाद जब पार्टी नेताओं से मीडिया ने सवाल पूछा कि, किसके नेतृत्व में राजस्थान विधानसभा चुनाव होगा? तो वेणुगोपाल ने बताया कि दोनों ही नेताओं के नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा।

दोनों नेताओं से चर्चा के बाद खड़गे-राहुल की बात

जानकारी के अनुसार, राजस्थान के दोनों टॉप लीडर्स से मीटिंग के बाद राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे ने सचिन पायलट मुद्दे के समाधान निकालने की कोशिश की। बैठक के बाद राहुल गांधी और खड़गे ने राजस्थान में पायलट के मुद्दे पर खास चर्चा की।

सुलह के फॉर्मूले पर सस्पेंस !
विधानसभा चुनाव से पहले राजस्थान में कांग्रेस का संकट खत्म होता नजर आ रहा है, मगर अभी कांग्रेस आलाकमान की तरफ से ये साफ नहीं किया गया है कि इस सुलह का फार्मूला क्या है? क्या दोनों नेताओं के बीच सहमति बनी है या फिर किसी तरह का आश्वासन दिया गया है।

बैठक के बाद क्या बोले वेणुगोपाल?

मल्लिकार्जुन खरगे के घर चली बैठक के बाद कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal) ने कहा, 'अशोक गहलोत और सचिन पायलट दोनों नेताओं के साथ करीब चार घंटे बैठक चली। जिसमें ये तय हुआ है कि राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट मिलकर चुनाव लड़ेंगे। दोनों नेता बीजेपी के खिलाफ निर्णायक जीत दर्ज करेंगे। उन्होंने कहा कि, दोनों नेताओं पर कांग्रेस आलाकमान फैसला लेगा।

हालांकि, राहुल-खड़गे की इस बैठक के बाद एक तरफ जहां तस्वीर साफ़ होती नजर आ रही है वहीं, कुछ कयास भी लगाए जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अगर कोई संतोषजनक सियासी हल नहीं निकलता है तो सचिन पायलट कोई ठोस कदम उठा सकते हैं।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story