×

राम मंदिर निर्माण का इस दिन होगा श्रीगणेश, गृहमंत्री और CM योगी ने दिया संकेत

अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला रामलला के हक में आने के बाद भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर निर्माण का रास्ता पूरी तरह से साफ हो चुका है।

Shreya
Published on: 15 Dec 2019 4:22 AM GMT
राम मंदिर निर्माण का इस दिन होगा श्रीगणेश, गृहमंत्री और CM योगी ने दिया संकेत
X
राम मंदिर निर्माण का इस दिन होगा श्रीगणेश, गृहमंत्री और CM योगी ने दिया संकेत

धनबाद: अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला रामलला के हक में आने के बाद भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर निर्माण का रास्ता पूरी तरह से साफ हो चुका है। सुप्रीम कोर्ट ने अपने 9 नवंबर के फैसले के खिलाफ सभी पुनर्विचार याचिकाओं को भी खारिज कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद से ही भगवान श्री राम के भक्त उस दिन का इंतजार कर रहे हैं, जब मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन या मंदिर निर्माण का शुभारंभ होगा।

गृहमंत्री और CM योगी का इशारा

मंदिर निर्माण के तारीख को लेकर पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ कोई योजना बना रहे हैं। इस बारे में पीएम मोदी ने तो नहीं लेकिन गृहमंत्री अमित शाह और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने झारखंड विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान कुछ संकेत दिए हैं। जिससे पता चलता है कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण का शुभारंभ 2 अप्रैल 2020 को हो सकता है। बता दें कि 2 अप्रैल को श्रीरामनवमी भी है।

यह भी पढ़ें: CAB के खिलाफ ओवैसी ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, दाखिल किया याचिका

चार महीने के अंदर होगा मंदिर निर्माण- अमित शाह

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मुताबिक तीन महीने के अंदर मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट का निर्माण किया जाना है। गृहमंत्री अमित शाह कल यानि शनिवार को झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार कर रहे थे। उस दौरान उन्होंने गिरिडीह, देवघर और बाघमारा में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए कहा, अयोध्या में चार महीने के अंदर श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा।

मंदिर निर्माण जल्द ही शुरु होगा- CM योगी

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी झारखंड में चुनाव प्रचार के दौरान मंदिर निर्माण के शुभारंभ के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण जल्द ही शुरु होगा। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि वो जल्द ही मंदिर निर्माण का आमंत्रण लेकर झारखंड आएंगे। साथ ही हर घर से 11 रुपये और एक शिला का सहयोग भी मांगते हैं।

यह भी पढ़ें: FASTag: लेन का एक चौथाई हिस्सा बनेगा हाइब्रिड, लोगों को 1 महीने की राहत

राजनीति के जानकारों का कहना है कि, गृहमंत्री अमित शाह ने चार महीने के अंदर और यूपी के सीएम योगी ने शीघ्र मंदिर निर्माण की जो बातें कही वह मंदिर निर्माण के लिए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुसार ही है। फैसला आए एक महीना बीत चुका है और अब दो महीने के अंदर मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट का गठन किया जाना है। इसके अगले महीने यानि कि अप्रैल में 2 तारीख को रामनवमी है और यह बताने की आवश्यकता नहीं है कि श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए रामनवमी कितना शुभ होगा।

यह भी पढ़ें: ठंड की चादर ने बर्फ से ढका उत्तरी भारत को, यहां जानें अपने शहर का हाल

Shreya

Shreya

Next Story