20 करोड़ महिलाओं को मिला तोहफा, सरकार ने खातों में ट्रांसफर किये इतने रुपये

नई दिल्ली: मोदी सरकार की जनधन योजना का लाभ बुधवार को भारत की 20 करोड़ महिलाओं को मिला। कोरोना संकट के बीच केंद्र सरकार ने महिलाओं के जनधन खाते में 500-500 रुपये की पहली क़िस्त ट्रांसफर कर दी है। बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पिछले महीने इस योजना की पेशक़श की थी, जिसके तहत 1.70 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज का एलान किया गया था।

महिलाओं के जनधन खाते के लिए 1.70 लाख करोड़ रुपये का राहत पैकेज

एक ओर देश जानलेवा महामारी से जूझ रहा है तो वहीं दूसरी ओर केंद्र सरकार इसके निपटारे को लेकर कई तरह की योजनाएं लागू कर रहे है। इसके मद्देनजर पहले लॉकडाउन, फिर लॉकडाउन से प्रभावित मजदूरों, गरीबों के लिए राहत पैकेज। वहीं इसी कड़ी में अब जन धन योजना के तहत महिलाओं को भी बड़ी राहत दी गयी।

ये भी पढ़ेंःअन्नपूर्णा बैंक में सब एक एक मुट्ठी अनाज दें, तो कोई नहीं रहेगा भूखा

20 करोड़ महिलाओं के खाते में 500 रुपये की पहली क़िस्त डाली

आज सरकार ने देश की 20 करोड़ महिलाओं के खाते में 500 रुपये की पहली क़िस्त डाली। बता दें कि इस योजना के तहत हर महीने 500 रुपये दिए जाएंगे ताकि कोरोना संकट के बीच महिलाएं अपना घर चला सकें।

ये भी पढ़ेंः टैक्स देने वालों के लिये खुशखबरी, तुरंत रिफंड होंगे इतने लाख

बताया जा रहा है कि महिलाओं के खाते में पैसा भी पहुँच चुका है। ऐसे में सोशल डिस्टेसिंग का ध्यान रखते हुए महिलाएं अपने खातों से पैसा निकाल सकती हैं।

500-500 रुपये की दो और किस्ते मई व जून में होंगी ट्रांसफर

वहीं महिलाओं के जन धन खाते में 500-500 रुपये की दो और किस्ते मई व जून में ट्रांसफर की जायेगी। गौरतलब है कि लॉकडाउन की घोषणा के बाद गरीब परिवारों की रोजी रोटी पर बन आई है।

ये भी पढ़ेंःPaytm का बड़ा ऐलान: हजारों लोगों को मिलेगी राहत, नहीं सोएगा कोई भी भूखा

आय का जरिया बंद होने के चलते पैसा नहीं है, ऐसे में केंद्र समेत राज्य सरकारें इनके खातों में आर्थिक मदद राशि के साथ ही मुफ्त राशन की भी आवश्यकता को पूरा कर रहे है हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।