यहां सिर्फ एक मोहल्ले में कोरोना के 74 मरीज, स्क्रीनिंग करने गई टीम से बदसलूकी

राजस्थान के बीकानेर में कोरोना संक्रमण के 6 नए मामले उजागर हुए हैं। इससे पहले जयपुर के रामगंज मोहल्ले में कोरोना के 39 मामले एक साथ…

Published by Ashiki Patel Published: April 6, 2020 | 10:24 am
Modified: April 6, 2020 | 10:45 am

नई दिल्ली: राजस्थान के बीकानेर में कोरोना संक्रमण के 6 नए मामले उजागर हुए हैं। इससे पहले जयपुर के रामगंज मोहल्ले में कोरोना के 39 मामले एक साथ मिलने पर सरकार के हाथपांव फूले हुए हैं। इतना ही नहीं एक मोहल्ले रामगंज के 74 मरीज हैं। अगर पूरे राजस्थान की बात करें तो मरीजों की संख्या 272 हो गई है। झुंझनू, टोंक और भीलवाड़ा में भी केस तेजी से सामने आए हैं।

ये पढ़ें: कोरोना की वजह से बंद हुई एयरलाइंस, कर्मचारियों पर मंडराया ये बड़ा संकट

एक की मौत के बाद पूरा परिवार आया चपेट में

सबसे बड़ी बात बीकानेर से सामने आई है। यहां रविवार रात 6 नए कोरोना पॉजिटिव मिले। ये कोई और नहीं बल्कि उस महिला के परिवारीजन हैं, जिसकी कोरोना संक्रमण के कारण शनिवार को मौत हो गई। एक रोगी, उन दो संक्रमित लोगों के संपर्क में आकर संक्रमित हो गया। बीकानेर में अब तक संक्रमितों की संख्या 10 हो गई है।

ये पढ़ें: कोरोना पर जीत के दीये जलाने का संघर्ष अभी बाक़ी है !

घर-घर हो रही स्क्रीनिंग

बीकानेर के नए संक्रमित मिलने वाले इलाके में पहले से ही कर्फ्यू लगाया गया है। वहां के घर-घर जाकर स्क्रीनिंग की जा रही है। नई रिपोर्ट्स आने के बाद जांच टीमों की संख्या 1000 से ऊपर कर दी गई है। कलेक्टर कुमार पाल गौतम ने इमरजेंसी मीटिंग बुलाकर पूरे शहर के एक-एक घर की स्क्रीनिंग का काम शुरू करवाया गया है।

ये पढ़ें: घर-घर जले 101 दीप: कोरोना को भगाने के लिए गाये गीत, ऐसे दिखा लोगों में उत्साह

स्वास्थ्य कर्मेियों से कर रहे बदतमीजी

24 घंटे में जयपुर के रामगंज में कोरोना के 39 नए मामले मिलने से हड़कंप मच गया है। रामगंज इलाके में बीते दिनों स्क्रीनिंग के लिए गई मेडिकल टीम को परेशानी झेलनी पड़ी। लोगों ने सैंपल देने की बजाय उन्हें गलत नाम बताये और भगाने की कोशिश की। कई आशा वर्कर ने बदतमीजी करने की शिकायत भी की। रामगंज में स्वास्थ्य कर्मियों से बदसलूकी के आरोप में अब तक तीन मुकदमे दर्ज किए गए हैं और अब स्क्रीनिंग के लिए जाने वाली टीम के साथ पुलिसकर्मी भी भेजे जा रहे हैं।

ये पढ़ें: कोरोना: ब्रिटेन की महारानी ने 5वीं बार किया संबोधित, याद दिलाया द्वितीय विश्वयुद्ध

पुलिस को आना पड़ा सामने

पुलिस ने स्क्रीनिंग और जांच में बाधा पहुंचाने वालों की शिकायत के लिए थाने में एक कंट्रोल रूम भी बनाया है। इसके अलावा झुंझनू में 18, टोंक में 18, जोधपुर में 17, भीलवाड़ा में 27 और चुरू में 10 लोग संक्रमित मिले हैं। राजस्थान में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए 1560 आयुष चिकित्सकों और नर्सिंग स्टाफ की 30 जिलों में तैनाती की गई है।

ये पढ़ें: राजस्थान: फतेहपुर में दीये जलाने के दौरान दो समुदायों में पथराव, एक व्यक्ति गिरफ्तार

राज्यमंत्री सुनील भराला ने जलाए दीप, कहा- देश के लिए ऐतिहासिक दिन

कोरोना वायरस से संक्रमित बोरिस जॉनसन अस्पताल में भर्ती, जानें कैसी है उनकी सेहत

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App