कोरोना: ब्रिटेन की महारानी ने 5वीं बार किया संबोधित, याद दिलाया द्वितीय विश्वयुद्ध

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने देश को संबोधित किया है। उन्‍होंने नागरिकों को भरोसा दिलाया कि कोरोना महामारी के खिलाफ…

नई दिल्ली: ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने देश को संबोधित किया है। उन्‍होंने नागरिकों को भरोसा दिलाया कि कोरोना महामारी के खिलाफ युद्ध में हम सफल जरूर होंगे। अपने शासनकाल में पांचवीं बार दिए भाषण में महारानी ने देशवासियों को सरकारी निर्देशों का पालन करने और एक-दूसरे की मदद के लिए धन्‍यवाद दिया।

ये पढ़ें: दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा बेचने के लिए OLX पर विज्ञापन, पुलिस ने की ये कार्रवाई

‘दृढ़ प्रतिज्ञ रहे तो उबर जाएंगे’

संबोधन में महारानी ने कहा, ‘अगर हम एकजुट और दृढ़ प्रतिज्ञ रहे तो हम इस महमारी से उबर जाएंगे।’ उन्होंने संबोधन विंडसर कैसल से दिए। वह प्रिंस फिलिप के साथ आइसोलेशन में वहीं रह रही हैं। क्‍वीन एलिजाबेथ द्वितीय ने 67 साल के शासनकाल में पांचवीं बार संबोधित किया है। उन्‍होंने ऐसे समय पर यह किया है जब ब्रिटेन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 5 हजार पहुंच गई है।

ये पढ़ें: देहरादूनः आज दिल्ली के लिए रवाना होंगे राज्य में फंसे 154 अमेरिकी पर्यटक

संबोधन को लाइव किया गया

बता दें कि ब्रिटेन में 621 लोगों की मौत रविवार को हुई। महारानी ने द्व‍ितीय विश्‍व युद्ध की याद दिलाई और कहा, ‘हम दोबारा मिलेंगे।’ महारानी ने देश की चिकित्‍सा सेवा एनएचएस में काम कर रहे डॉक्‍टरों और मेडिकल वर्कर्स को धन्‍यवाद दिया। महारानी ने कहा कि मुझे पूरा विश्‍वास है कि पूरा देश इस युद्ध में आपके लिए खड़ा है। महारानी के भाषण को लाइव किया गया, जिसे लोगों ने बड़ी संख्या में इसे देखा।

ये पढ़ें: दिल्लीः केंद्रीय कैबिनेट की आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 1 बजे होगी बैठक

ब्रिटेन में 47 हजार से ऊपर संक्रमित

महारानी के भाषण को रिकॉर्ड करने के लिए केवल एक कैमरामैन को अनुमति दी गई थी। उसने सारे एहतियात बरते थे। कैमरामैन ने काफी दूर से महारानी का भाषण रेकॉर्ड किया और ग्लव्स, मास्क पहन रखे थे। बताया जा रहा है कि जिन मरीजों की कोरोना से मौत हुई है, उनमें 33 साल से लेकर 103 साल की उम्र के लोग शामिल हैं। ब्रिटेन में संक्रमितों की संख्या 47,806 से पार हो गई है।

ये पढ़ें: कोरोना वायरस से संक्रमित बोरिस जॉनसन अस्पताल में भर्ती, जानें कैसी है उनकी सेहत

उत्तर प्रदेश में 16 और लोग कोरोना पॉजिटिव, सभी पीड़ित पुरुषः KGMU प्रशासन

कोरोना के खिलाफ जंग में खत्म हुई राजनीति तल्खी, मदद करने में आगे हैं ये नेता

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App