×

वैक्सीन अगले हफ्ते: अब लोगों को जल्द मिलेगा टीका, आ रही पहली खेप

दिल्ली में दिसंबर के आखिरी हफ्ते में वैक्सीन की पहली खेप (Corona Vaccine First Shipment) आने वाली है। हालांकि ये खेप किस कंपनी की होगी, इसे लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

Shreya
Published on: 22 Dec 2020 8:56 AM GMT
वैक्सीन अगले हफ्ते: अब लोगों को जल्द मिलेगा टीका, आ रही पहली खेप
X
वैक्सीन अगले हफ्ते: अब लोगों को जल्द मिलेगा टीका, आ रही पहली खेप

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर (Corona Virus Second Wave) के बीच लोगों को बेसब्री से कोविड-19 वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) का इंतजार है। इस बीच वैक्सीन को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वैक्सीन की पहली खेप नए साल से पहले आ जाएगी। जी हां, राज्य में दिसंबर के आखिरी हफ्ते में वैक्सीन की पहली खेप (Corona Vaccine First Shipment) आने वाली है।

28 दिसंबर को आएगी वैक्सीन की पहली शिपमेंट

मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में 28 दिसंबर को कोरोना वायरस वैक्सीन (Corona Virus Vaccine) की पहली शिपमेंट आएगी। इसकी जानकारी सूत्रों के हवाले से मिली है। हालांकि अभी इस बारे में जानकारी सामने नहीं आई है कि ये पहली खेप किस कंपनी की होगी। फिलहाल इसे लेकर सरकार या प्रशासन की तरफ से अभी आधिकारिक तौर पर कोई बयान जारी नहीं किया गया है। वैक्सीन को राजीव गांधी अस्पताल में रखने की तैयारी है।

यह भी पढ़ें: सुरेश-रैना की गिरफ्तारी: पार्टी के दौरान पुलिस ने मारी रेड, ये सितारे थे शामिल

CORONA VIRUS VACCINE (फोटो- सोशल मीडिया)

वैक्सीन को लेकर नया कोल्ड स्टोरेज हुआ तैयार

बताया जा रहा है कि कोरोना वैक्सीन को लेकर नया कोल्ड स्टोरेज तैयार हो गया है। वहीं पहले फेज के वैक्सीनेशन में हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगाने की तैयारी है। दिल्ली में दो जगहों को कोरोना वैक्सीन सेंटर के लिए चिन्हित किया गया है। इसमें से एक राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का नाम भी शामिल है। कोल्ड स्टोरेज के जरिए दिल्ली में 600 जगहों पर कोरोना वैक्सीन मुहैया कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें: भारत में नए कोरोना की दस्तक: विदेश से आए 5 लोग संक्रमित, यहां फिर से लॉकडाउन

पूरी की गईं ये सभी तैयारियां

राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के ग्राउंड फ्लोर और पहली मंजिल पर डीप फ्रीजर, कूलर, कोल्ड स्टोरेज बॉक्स और वैक्सीन के रखे जाने को लेकर अन्य जरूरी चीजों को लगाया जा चुका है। बीते हफ्ते ही ये सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। वहीं हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉक्टर बीएल शेरवाल के मुताबिक, वैक्सीनेशन के दौरान डॉक्टर, हेल्थ वर्कर और अन्य लोग सावधानी के तौर पर मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें: हवाई यात्रा ठप: एय़र इंडिया ने सऊदी अरब की उड़ानें रोकीं, ये है बड़ी वजह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story