×

ये हो गया तो भी डरना क्यों, बस करें ये काम भाग जाएगा डर हो जाएंगे फिट

चीन से फैले हुए कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले रखा है। वहीं भारत में भी तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। कोरोना महामारी के चलते लोगों के बीच डर बना हुआ है।

Shreya
Published on: 17 April 2020 6:14 AM GMT
ये हो गया तो भी डरना क्यों, बस करें ये काम भाग जाएगा डर हो जाएंगे फिट
X
ये हो गया तो भी डरना क्यों, बस करें ये काम भाग जाएगा डर हो जाएंगे फिट

नई दिल्ली: चीन से फैले हुए कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले रखा है। वहीं भारत में भी तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। कोरोना महामारी के चलते लोगों के बीच डर बना हुआ है, वहीं कुछ लोग डर के चलते भी अपना टेस्ट कराने से बच रहे हैं। लेकिन आपको डरने की जरुरत नहीं है। कोरोना बीमारी को मात दे चुके ज्यादातर विजेताओं का भी यहीं कहना है। कोरोना को हरा चुके लोगों का कहना है कि ठीक होने के लिए डॉक्टरों की हर बात मानने और हिम्मत रखना सबसे जरुरी है।

बीमारी को न होने दे अपने ऊपर हावी

ठीक हो चुके मरीजों का कहना है कि अगर बीमारी को अपने ऊपर हावी न होने दिया जाए तो यह किसी का कुछ नहीं बिगाड़ सकती। गुरुग्राम के एक युवक, जो कोरोना से ठीक हो चुका है, का कहना है कि बीमारी को मात देने में सबसे जरुरी है संयम रखना। अगर आप पॉजिटिव रहेंगे और अपने ऊपर निगेटिविटी हावी नहीं होने देंगे तो आप जरुर कोरोना को हरा पाएंगे। वहीं कुछ का कहना है कि इस बीमारी को हराने के लिए पौष्टिक आहार के साथ साथ मनोरंजन भी जरुरी है। साथ ही ये कभी अपने मन में न आने दें कि यह खतरनाक बीमारी है।

यह भी पढ़ें: इस बड़े नेता के बेटे की लॉकडाउन में है आज शादी, जानिये क्या कर रही है सरकार

डॉक्टरों और स्टाफ ने बढ़ाया हौसला

कोरोना को मात देकर डिस्चार्ज हो चुके एक युवक ने डॉक्टरों का शुक्रिया अदा किया है। युवक का कहना था कि डॉक्टरों और स्टाफ द्वारा बढ़ाए गए हौसले की वजह से ही आज यह जीत संभव हो पाई है। उसने बताया कि पॉजिटिव पाए जाने के बाद अस्पताल में भर्ती हो गया, मेरी कोई भी ट्रेवल हिस्ट्री नहीं थी। मैं जरुरी काम के दिल्ली गया था। हो सकता है कि मैं दिल्ली से ही संक्रमित हुआ । वहां से आने के बाद मुझे बुखार आने लगा और मैं अस्पताल में भर्ती हो गया। उसने बताया कि बुखार आने से 5-6 दिन पहले से ही मैं स्टोर नहीं गया था। आज युवक ने कोरोना को हरा दिया है और सुरक्षित है।

यह भी पढ़ें: Weather Alert: देश में अगले 24 घंटे ऐसा रहेगा मौसम, कहीं बारिश तो कहीं तेज आंधी

शुरु में डर लगा, लेकिन बाद में सब ठीक हो गया

वहीं एक दूसरी कोरोना पीड़ित अदिति का कहना है कि जब पता चला कि मैं कोरोना पॉजिटिव हूं तो शुरु में बहुत डर लगा था। हालांकि बाद में तबियत धीरे-धीरे करके ठीक होने लगी तो डर भी खत्म हो गया। उन्होंने बताया कि हॉस्पिटल में डॉक्टर्स और स्टाफ ने काफी हौसला बढाया। बता दें कि 23 मार्च को पहले अदिति के पिता के संक्रमित होने की रिपोर्ट आई। फिर 25 मार्च को मां और उसे कोरोना की पुष्टि हुई। 8 अप्रैल को कोरोना निगेटिव की रिपोर्ट आने के बाद 10 अप्रैल को मुझे घर भेज दिया गया।

अगर भारत में कोरोना वायरस की बात की जाए तो अब तक 13,387 लोग इस जानलेवा वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। जबकि 437 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं इस बीच राहत की बात ये है कि इनमें से 1748 लोग रिकवर हो कर अपने अपने घरों को लौट चुके हैं। यानि अब देश में 11,201 केस एक्टिव बचे हैं।

यह भी पढ़ें: गूगल भी कोरोना की लड़ाई में है साथ, शुक्रिया अदा करने को बनाया ये डूडल

Shreya

Shreya

Next Story