TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

मेयर बनी नर्स: दंग रह गया पूरा अस्पताल, सामने आई वजह

महाराष्ट्र में ठाणे नगर निगम (टीएमसी) ने आवासीय सोसाइटी के पदाधिकारियों को चेतावनी दी है कि अगर उनके क्षेत्र में निवासी बंद का उल्लंघन करते पाए गए तो उन पर आपराधिक मामले दायर किए जाएंगे।

SK Gautam
Published on: 27 April 2020 1:53 PM GMT
मेयर बनी नर्स: दंग रह गया पूरा अस्पताल, सामने आई वजह
X

मुंबई: देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज राज्यों के मुख्यमंत्रीयों से वीडियो कांफ्रेंसिंग करके लॉक डाउन के बारे में चर्चा की। जिसमें यह फैसला लिया गया कि राज्यों के हालत को देखते हुए जोन में बांटा जाए और धीरे-धीरे लॉक डाउन हटाया जाय। देश में कोरोना वायरस के मामलों की तादाद 28 हजार के करीब पहुंच गई है। देश में अब तक 6 हजार से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं।

मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने पहने नर्सों के कपड़े

गौरतलब है कि इस समय डॉक्टरों, स्वास्थ्यकर्मियों समेत जरूरी सामानों की आपूर्ति से जुड़े लोग अपनी जान को दांव पर लगाकर काम कर रहे हैं। इन कामों में लगे लोगों को लोग अलग-अलग तरीकों से सम्मान दे रहे हैं। ऐसे में मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर सोमवार को एक अलग अंदाज में नजर आईं। मेयर किशोरी पेडनेकर ने नर्सों के पेशे को सम्मान देने के लिए उनके जैसे ही कपड़े पहने। पेडनेकर ने इसी वेशभूषा में बीएमसी के दो अस्पतालों का दौरा किया।

ये भी देखें: इटली में इस चूक से गई हजारों लोगों की जान, सरकार के फैसले पर उठे सवाल

किशोरी पेडनेकरन भी जा चुकी है आईसोलेशन के लिए

किशोरी ने बताया कि वह हॉस्पिटल स्टाफ को यह बताना चाहती हैं कि वह भी एक फ्रंटालाइन वर्कर हैं और वह उनके योगदान की सराहना करना चाहती हैं। हाल ही में मुंबई में 53 पत्रकारों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद मेयर किशोरी पेडनेकर आईसोलेशन के लिए चली गई थीं। उधर बृहन्मुंबई महानगरपालिका ने मुंबई के 348 नर्सिंग होम का रजिस्ट्रेशन कैंसल करने के निर्देश दिए हैं।

ये भी देखें: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में ऑनलाइन प्रैक्टिकल पर किया जा रहा फोकस

ठाणे को संक्रमण से बेहद प्रभावित क्षेत्र किया गया घोषित

वहीं महाराष्ट्र में ठाणे नगर निगम (टीएमसी) ने आवासीय सोसाइटी के पदाधिकारियों को चेतावनी दी है कि अगर उनके क्षेत्र में निवासी बंद का उल्लंघन करते पाए गए तो उन पर आपराधिक मामले दायर किए जाएंगे। केंद्र सरकार ने हाल ही में ठाणे को संक्रमण से बेहद प्रभावित क्षेत्रों में से एक घोषित किया था।

राज्य सरकार के बंद के नियम का पालन करें

आदेश जारी करते हुए ठाणे नगर निगम के आयुक्त विजय सिंघल ने सोमवार को कहा कि आवासीय सोसाइटी के अध्यक्ष और सचिव को यह सुनिश्चित करना होगा कि इन सोसाइटी में रहने वाले लोग राज्य सरकार के बंद के नियम का पालन करें। अगर पदाधिकारी यह सुनिश्चित नहीं करेंगे तो उनके खिलाफ आपराधिक कार्रवाई होगी और उन्हें उनके पद से भी हाथ धोना पड़ेगा।

ये भी देखें: लाइम लाइट से दूर रहकर जरुरतमंदों की मदद कर रहे भाजयुमो नेता अंकित चौधरी

ये है महाराष्ट्र का हाल

बता दें महाराष्ट्र में फिलहाल 8068 केस सामने आए हैं जिसमें से 6538 केस एक्टिव हैं। राज्य में अब तक 1188 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि 342 लोगों की जान चली गई है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story