×

दो डॉक्टरों पर कोरोना फैलाने का आरोप लगाकर हमला, पुलिस ने किया गिरफ्तार

कोरोना मरीजों की इलाज में लगे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल की दो महिला डॉक्टरों पर कुछ लोगों द्वारा हमला किए जाने का मामला सामने आया है।

Shreya
Published on: 9 April 2020 4:08 AM GMT
दो डॉक्टरों पर कोरोना फैलाने का आरोप लगाकर हमला, पुलिस ने किया गिरफ्तार
X
दो डॉक्टरों पर कोरोना फैलाने का आरोप लगाकर हमला, पुलिस ने किया गिरफ्तार

नई दिल्ली: इस वक्त पूरा देश कोरोना वायरस के संक्रमण से जूझ रहा है। भारत में तेजी से कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। कोरोना के चलते इस वक्त पूरे देश को लॉकडाउन रखा गया है। वहीं कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में डॉक्टर, नर्स व अन्य स्वास्थ्यकर्मी अपनी जान जोखिम में डालकर महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं।

पड़ोसियों ने डॉक्टरों पर बोला हमला

इस बीच खबर है कि कुछ लोगों ने ऐसे डॉक्टरों को निशाना बनाया है, जो कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का इलाज कर रहे हैं। कोरोना मरीजों की इलाज में लगे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल की दो महिला डॉक्टरों पर कुछ लोगों द्वारा हमला किए जाने का मामला सामने आया है।

यह भी पढ़ें: क्यों लक्ष्मण ने किया श्रीराम की आज्ञा का उल्लंघन, ये जानते हुए कि उनको मिलेगा मृत्युदंड

घर से बाहर निकली हुई थीं डॉक्टर

एक समाचार एजेंसी के मुताबिक, इस बात की जानकारी सफदरजंग हॉस्पिटल रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. मनीष ने दी है। उन्होंने बताया कि सफदरजंग अस्पताल के इमर्जेंसी डिपार्टमेंट में तैनात दो महिला डॉक्टरों पर उनके पड़ोसियों ने हमला कर दिया। यह घटना गौतम बुद्ध नगर की है। बुधवार रात करीब साढ़े 9 बजे जब दोनों महिला डॉक्टर फल खरीदने के लिए घर से बाहर निकली थीं तो उनके पड़ोसियों ने उन पर हमला कर दिया।

यह भी पढ़ें: भारत में 5 हजार से अधिक कोरोना केस, इस मामले में अमेरिका, स्पेन, चीन और ईरान को छोड़ा पीछे

पड़ोसी ने कोरोना फैलाने का लगाया आरोप

सफदरजंग हॉस्पिटल रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. मनीष ने बताया कि उनके पड़ोस में रहने वाली एक महिला डॉक्टरों पर जोर-जोर से चिल्लाने लगी कि वे वहां पर कोरोना फैलाने रही हैं। जब महिला डॉक्टरों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी तो पड़ोसियों ने उन पर हमला बोल दिया। इस मामले में हौजखास पुलिस थाने में FIR दर्ज कर ली गई है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की है ये एडवाइजरी

डॉक्टरों पर हमला करने की घटना तब सामने आई है, जब स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry Of Health) की तरफ से एडवाइजरी जारी करते हुए कोरोना की जंग में जान जोखिम में डालकर लड़ने वालों को निशाना न बनाने की अपील की गई है। इस एडवाइजरी में कोरोना वायरस को लेकर किसी को भी कलंकित न करने तथा किसी पर इसे लेकर आरोप न लगाने की अपील की गई है। इसके साथ ही लोगों से स्वास्थ्यकर्मियों और सफाईकर्मियों को निशाना न बनाने की बात कही गई है।

यह भी पढ़ें: ICMR ने जारी किया डेटा, देश में अब तक इतने लोगों का हुआ कोरोना टेस्ट

Shreya

Shreya

Next Story