राज्य में मचा हड़कंप: मरकज में शामिल 190 कोरोना पॉजिटिव, तेलंगाना से 1030 लोग

तेलंगाना से करीब 1,030 लोग तबलीगी जमात में शामिल होने के लिए गए थे। इसमें से 190 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं तबलीगी जमात के करीब 500 लोगों की कोरोना जांच की रिपोर्ट आने का अभी इंतजार किया जा रहा है।

राज्य में मचा हड़कंप: मरकज में शामिल 190 कोरोना पॉजिटिव, तेलंगाना से 1030 लोग

राज्य में मचा हड़कंप: मरकज में शामिल 190 कोरोना पॉजिटिव, तेलंगाना से 1030 लोग

तेलंगाना: इस वक्त पूरा भारत कोरोना वायरस की महामारी से जूझ रहा है। देश में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। देश में इस वक्त करीब 2900 से ज्यादा लोग कोरोना से पॉजिटिव पाए गए हैं। जबकि 71 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों की एक सबसे बड़ी वजह है दिल्ली के निजामुद्दीन में निजामुद्दीन में आयोजित हुआ कार्यक्रम। तबलीगी जमात के चलते देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या काफी तेजी से बढ़ी है। वहीं दिल्ली के तबलीगी जमात के मरकज से लौटे लोगों की लगातार जांच कराई जा रही है।

यह भी पढ़ें: सैय्या जी से आज मैंने ब्रेकअप कर लिया…जानिए वो कारण, जिनसे प्यार में पड़ता है दरार

तेलंगाना से 1,030 लोग हुए थे तबलीगी जमात में शामिल

बता दें कि तेलंगाना से करीब 1,030 लोग तबलीगी जमात में शामिल होने के लिए गए थे। इसमें से 190 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं तबलीगी जमात के करीब 500 लोगों की कोरोना जांच की रिपोर्ट आने का अभी इंतजार किया जा रहा है।

राज्य के 82 फीसदी मामले तबलीगी जमात से जुड़े

इस वक्त राज्य में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 229 है, जिसमें से करीब 82 फीसदी मामले तबलीगी जमात से जुड़े हैं। 82 फीसदी मामलों में से ज्यादातर लोग मरकज से लौटकर आए हैं। इधर राज्य में रविवार को रंगारेड्डी में एक बुजुर्ग महिला की कोरोना के चलते मौत हो गई। जबकि राज्य में अब तक कोरोना के करीब 32 मरीज ठीक हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें: बिहार मदरसा बोर्ड के चेयरमैन अंसारी जमात में थे शामिल, नहीं कराई कोरोना की जांच

शुक्रवार को सामने आए 75 केस

तेलंगाना में सबसे ज्यादा केसेस कल यानि शुक्रवार को सामने आए हैं। राज्य में कल कोरोना से 75 लोग पॉजिटिव पाए गए, जबकि 2 लोगों की मौत हुई है। राज्य में ये दोनों मौतें तबलीगी जमात से जुड़े लोगों की हुई है। पिछले चार दिनों में राज्य में कोरोना के कुल 145 मामले सामने आए हैं।

960 विदेशी नागरिकों को गृह मंत्रालय ने किया ब्लैक लिस्ट

बता दें कि गृह मंत्रालय ने बड़ा फैसला लेते हुए तबलीगी गतिविधियों में शामिल 960 विदेशी नागरिकों को ब्लैक लिस्ट कर दिया है। इन सभी विदेशी नागरिकों का वीजा भी रद्द कर दिया गया है। क्योंकि ये सभी लोग टूरिस्ट वीजा पर भारत आए हुए थे।

यह भी पढ़ें: लाॅकडाउन: लोगों की ऐसे निगरानी कर रही है पुलिस, कहीं आप भी तो नहीं…