सैया जी से आज मैंने ब्रेकअप कर लिया…जानिए वो कारण, जिनसे प्यार में पड़ता है दरार

दिल पर पत्थर रखकर मैंने  मेकअप कर लिया,सैय्या जी से आज मैंने ब्रेकअप कर लिया….आज के युवा कुछ ऐसा ही ट्रिक अपना रहे हैं ब्रेकअप के दर्द से निपटने के लिए। जब हम किसी के प्यार में रहते हैं तो एक दूसरे के साथ लंबा वक्त गुजारते हैं

Published by suman Published: April 4, 2020 | 11:43 am
Modified: April 5, 2020 | 12:54 pm

लखनऊ: दिल पर पत्थर रखकर मैंने  मेकअप कर लिया,सैय्या जी से आज मैंने ब्रेकअप कर लिया….आज के युवा कुछ ऐसा ही ट्रिक अपना रहे हैं ब्रेकअप के दर्द से निपटने के लिए। जब हम किसी के प्यार में रहते हैं तो एक दूसरे के साथ लंबा वक्त गुजारते हैं तो उनसे हमेशा के लिए अलग होना आसान तो नहीं है, लेकिन अगर अलग होना जरूरी हो तो जान ले की क्यों ब्रेकअप होता है।

यह पढ़ें…पुराने बेड शीट से ऐसे सजाएं घर, लॉकडाउन में समय का होगा सही इस्तेमाल,TIPS

जब हम प्यार में होते है तो सब कुछ हसीन लगता है। प्यार में किसी का हाथ थामना बहुत आसान होता है लेकिन उम्रभर निभाना बहुत मुश्किल। इस दौरान रिश्तों में कई तरह के उतार-चढ़ाव आते हैं। जिनमें कुछ ऐसे होते हैं जो आगे बढ़ जाते हैं इस उम्मीद से कि सबकुछ फिर पहले जैसा हो जाएगा। लेकिन कुछ रिश्ते ऐसे होते हैं जो बीच में ही अपना दम तोड़ देते हैं।अपने साथ वाले की अच्छाई-बुराई का पता भी समय के साथ-साथ ही लगता है। अक्सर ऐसे लोग ब्रेकअप की वजह तलाशने लगते हैं और बार-बार अपने पार्टनर पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते रहते हैं।

 

मुलाकातें दूरियों में बदलती नजर

किसी भी रिश्ते में गहराई आने में थोड़ा समय लगता है। इसी बीच कपल के बीच मुलाकातों का दौर शुरू होता है। लेकिन एक दो साल बाद वही मुलाकातें दूरियों में बदलती नजर आती हैं ऐसा क्यों?  कभी आपने इस बात पर गौर किया कि जिनसे मिलने के लिए आप घर में ऑफिस का बहाना करते थे आज वो आपके लिए इतने आम क्यों हो गए?कई बार एक दूसरे को समय न दें पाने के कारण भी ब्रेकअप हो जाते हैं। जानते हैं ऐसा क्यों

 

यह पढ़ें…क्या रोमांटिक होते हैं अप्रैल में जन्मे लोग, जानिए इनकी खूबियां और कमियां

 

ड्रेसिंग सेंस, अधिकतर कपल्स को एक-दूसरे की ड्रेसिंग सेंस को लेकर बहुत परेशानी होने लगती है। ‘तुम ये मत पहनो, तुम वो मत पहनो, इतना छोटा क्यों पहन रखा है, ऐसे ही कई मुद्दे होते हैं जिनके कारण दोनों में अनबन शुरू होती है। जो धीरे-धीरे ब्रेकअप करने की वजह बन जाती है।

ज्यादा पॉजेसिव, कुछ कपल्स अपने पार्टनर को लेकर पॉजेसिव होते हैं और वो नहीं चाहते कि उनका पार्टनर उनके अलावा किसी और से बात करें। शुरु में तो ऐसा सब कुछ अच्छा लगता है लेकिन समय के साथ-साथ ये रिश्ते की दरार का कारण बन जाता है। कई बार ऐसा होता है कि उनके मना करने के बाद भी हम अपने मेल फ्रेंड या फीमेल फ्रेंड्स से बात करते रहते हैं जो एक समय में आकर ब्रेकअप का आधार बन जाता है।

 

यह पढ़ें…लॉकडाउन में पैरेंटिंग नहीं आसान: बच्चों के साथ करें ये सारे काम, नहीं रहेंगे परेशान

 

 


पार्टनर से लड़ाई , जब हम प्यार में होते है तो पार्टनर की हर बात अच्छी लगती है। लेकिन जब पार्टनर से लड़ाई होती है तो तुरंत हम उनसे सारे रिश्ते तोड़ देना चाहते हैं ऐसा क्यों? कई रिश्तों में ऐसा भी देखा गया है कि छोटे से झगड़े के बाद दोनों एक-दूसरे को सोशल मीडिया पर ब्लॉक कर देते हैं जोकि एक रिश्ते में दरार लाने के लिए काफी है।

टोंट मारने ,ये बात किसी को पसंद नहीं आएगी कि उसका पार्टनर बार-बार किसी भी बात के लिए ताने मारे। अगर आपका पार्टनर कोई गलती करता है तो उसे गलती का अहसास करवाएं, न कि उनको ताने मारें। अगर ऐसा बार-बार होता रहा तो आपके रिश्ते को खत्म होने में कुछ ही समय लगेगा।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App