Coronavirus Updates: 24 घंटे में आए 64531 केस, 1092 लोगों ने गंवाई जान

दूनिया भर में कोरोना वायरस ने कहर बरपा रखा है। कई बड़े मुल्क इसकी चपेट में हैं। इस वायरस की चपेट में अब तक 2.21 करोड़ से ज्यादा लोग आ चुके हैं, जबकि 7.9 लाख से ज्यादा लोगों की डेथ हो चुकी है।

Published by Aditya Mishra Published: August 19, 2020 | 10:38 am
Modified: August 19, 2020 | 10:49 am
कोरोना वायरस से मरीज की मौत की फाइल फोटो

कोरोना वायरस से मरीज की मौत की फाइल फोटो

नई दिल्ली: दुनिया भर में कोरोना वायरस ने कहर बरपा रखा है। कई बड़े मुल्क इसकी चपेट में हैं। इस वायरस की चपेट में अब तक 2.21 करोड़ से ज्यादा लोग आ चुके हैं, जबकि 7.9 लाख से ज्यादा लोगों की डेथ हो चुकी है। सबसे ज्यादा तबाही अमेरिका, ब्राजील और भारत में हुई है।

अगर हम आंकड़ों पर गौर करे तो भारत में अब तक संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 27,67,273 पहुंच गई है। जबकि 52,889 लोग इस वायरस की चपेट में आने से अपनी जान से हाथ धो बैठे हैं। वहीं इससे रिकवर होने वाले लोगों की संख्या 20,37,870 पहुंच गई है, ये सभी मरीज ठीक होकर घर पहुंच चुके हैं।

कोरोना वायरस का सैम्पल एकत्र करते स्वास्थ्यकर्मी की फाइल फोटो
कोरोना वायरस का सैम्पल एकत्र करते स्वास्थ्यकर्मी की फाइल फोटो

यह भी पढ़ें…तबाही बनी बारिश: डूब गया ये फेमस म्यूजियम, बच गयी 2400 साल पुरानी ममी

अगर हम भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) की रिपोर्ट की मानें तो मंगलवार तक कोरोना वायरस के लिए कुल 3,17,42,782 लोगों के नमूने लिए गये, उनमें से 8,01,518 सैंपल की जांच कल की गई।

वैश्विक स्तर पर देखने पर पता चलता है कि भारत के अलावा अमेरिका में 5,481,557 लोग और ब्राजील में 3,407,354 लोग इस वायरस की जद में है। अमेरिका में 1.71 लाख लोगों की डेथ हो चुकी है और ब्राजील में कोरोना से मरने वाले लोगों की तादाद 1 लाख के आंकड़े के क्रॉस कर चुकी है।

यह भी पढ़ें…राष्ट्रपति जिंगपिंग कर रहे चीन को बर्बाद, देश में ही उठी विरोध की आवाज

हिमाचल में मुख्यमंत्री के सुरक्षाकर्मी, ड्राइवर समेत 61 लोग संक्रमित

भारत में कोरोना वायरस की स्थिति दिनों दिन भयावह होती जा रही है,हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को कोविड-19 के 61 नए मरीज सामने आए जिनमें सीएम जयराम ठाकुर के 12 सुरक्षाकर्मी और एक चालक तथा एक भाजपा विधायक भी शामिल हैं।

जबकि सोलन के विधायक परमजीत सिंह पम्मी मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। प्रशासन ने बताया कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के 12 सुरक्षाकर्मी और एक चालक कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।

राज्य में अब तक 2,923 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और 1,253 लोगों का इलाज चल रहा है। इसके साथ ही राज्य में कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों की संख्या 4,236 हो गई और मृतकों की संख्या 18 तक पहुंच गई।

कोरोना मरीज की फाइल फोटो
कोरोना मरीज की फाइल फोटो

यह भी पढ़ें…Tiktok पर बड़ी खबर: ये दो नामी कंपनियां है दौड़ में शामिल, जानें पूरी खबर

गोवा में 2 विधायक कोरोना पॉजिटिव

गोवा में दो विधायकों के कोरोना पॉजिटिव पाए गये हैं। इनमें से एक विधायक पूर्व मंत्री हैं। महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के विधायक एवं पूर्व मंत्री सुदीन धावलिकर और भाजपा विधायक नीलकांत हलार्नकर के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

 

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App