महामारी अधिनियम के तहत केस दर्ज होने पर इस बड़े अस्पताल की हेकड़ी पड़ी ढीली

कोरोना वायरस के मरीजों के इलाज में नियमों का उल्लंघन करने पर दिल्ली के प्रमुख सरकारी अस्पताल सर गंगा राम अस्पताल के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद से मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं।

Published by Aditya Mishra Published: June 13, 2020 | 1:21 pm
Modified: June 13, 2020 | 1:26 pm

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के मरीजों के इलाज में नियमों का उल्लंघन करने पर दिल्ली के प्रमुख सरकारी अस्पताल सर गंगा राम अस्पताल के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद से मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं।

कार्रवाई से बचने के लिए गंगा राम अस्पताल ने एक याचिका हाईकोर्ट में दायर की है। याचिका में मांग की गई है कि अस्पताल के ऊपर दर्ज एफआईआर को रद्द किया जाए।

जिसके बाद से इस केस में सुनवाई करते हुए कोर्ट ने अगली तारीख 15 जून तय की है। मालूम हो कि दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल पर महामारी अधिनियम के तहत केस दर्ज कराया गया है।

बेकाबू कोरोना पर काबू पाने की कवायद, केंद्र सरकार उठा सकती है ये बड़ा कदम

कोरोना के मरीजों का आंकड़ा 3 लाख के पार

भारत में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 12 जून को तीन लाख के पार हो गया। पिछले 24 घंटों में रिकॉर्ड 11,458 नए मामले सामने आए। वहीं मृतकों की संख्या में 386 की बढ़ोतरी हुई। इसके अलावा डिस्चार्ज मरीजों की संख्या 7,135 बढ़ गयी।

नये आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना के कुल 308,993 मामले हैं। फिलहाल 145779 एक्टिव केस हैं। राहत की बात हैं कि अब तक कुल 154329 संक्रमित डिस्चार्ज हो चुके है। इसके साथ ही मृतकों की संख्या 8884 हो गई है।

कोरोना के इलाज में भूलकर भी ना लें ये दवा, जा सकती है जान

पंजाब में बढ़ी पाबंदियां

पंजाब एक बार फिर लॉकडाउन की ओर बढ़ रहा है। अनलॉक लागू होने के बाद अब पंजाब की अमरिंदर सरकार ने वीकेंड या छुट्टी वाले दिन संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है। वहीं पंजाब के बॉर्डर को सील कर दिया है। इसके साथ ही पंजाब की राजधानी और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में इंटर स्टेट बस सर्विस बंद कर दी गई हैं।

भोपाल भी छुट्टियों के दिन बंद

पंजाब के बाद अब भोपाल में भी छुट्टी वाले दिन लॉकडाउन रहेगा। शनिवार और रविवार को भोपाल में पूरी तरह से लॉकडाउन का पालन किया जाएगा। इस दौरान केवल आवश्यक वस्तुओं की आवाजाही को ही अनुमति दी गई है।

मौत के बाद भी सुरक्षित नहीं कोरोना संक्रमित, शव के साथ की ये शर्मनाक हरकत