×

कोरोना ने मचाया तांडव, ऐसे हो गई मां और 5 बेटों की मौत, देश में पहला ऐसा मामला

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है। भारत में कोरोना की स्थिति कुछ इलाकों में भयावह होती जा रही हैं। रोजाना कोरोना के बढ़ते मामले इस बात के संकेत दे रहे हैं कि भारत जल्द तीसरे स्टेज तक पहुंच जाएगा।

Newstrack
Published on: 21 July 2020 7:24 AM GMT
कोरोना ने मचाया तांडव, ऐसे हो गई मां और 5 बेटों की मौत, देश में पहला ऐसा मामला
X

रांची: कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है। भारत में कोरोना की स्थिति कुछ इलाकों में भयावह होती जा रही हैं। रोजाना कोरोना के बढ़ते मामले इस बात के संकेत दे रहे हैं कि भारत जल्द तीसरे स्टेज तक पहुंच जाएगा। बता दें कि देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 11 लाख के आंकड़े को पार कर चुकी हैं।

देश में पिछले 24 घंटे में देश में 40,425 नए मामले सामने आए हैं और 681 लोगों की मौत हुई है। देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 11,55,191 हो गई है। जिनमें से 4,02,529 एक्टिव केस हैं। वहीं 7,24,578 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। अब तक 28,084 लोगों की मौत हो चुकी है।

अब इस बीच झारखंड से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। यहां कोरोना महामारी के कारण एक हंसता-खेलता परिवार पूरी तरह से बर्बाद हो गया। कोरोना वायरस की वजह से परिवार में एक के बाद एक 6 लोगों की मौत हो चुकी है। पहले मां की मौत हुई इसके बाद उनकी अर्थी को कंधा देने वाले पांच बेटों की एक के बाद एक जान चली गई।

यह भी पढ़ें...शोक की लहरः विधानसभा अध्यक्ष, सीएम व विपक्षी नेता दुखी, चला गया लाल

15 दिनों के अंदर ही छठे सदस्य की मौत हो गई। मृतक महिला के एक और बेटे के अलावा परिवार में कई दूसरे सदस्यों की भी तबीयत खराब होने की खबर है। देश में अपनी तरह की संभवतः यह पहली ऐसी घटना है, जिसमें कोरोना से एक परिवार के छह लोगों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें...व्हाइट हाउस की रसोईः संभाल रही हैं मेलानिया, कर रहीं जरूरतमंदों की मदद

यह पूरा मामला झारखंड के धनबाद के कतरास क्षेत्र के रानी बाजार का है। यहां एक परिवार के छठे सदस्य की सोमवार को कोरोना ने जान ले ली। जानकारी के मुताबिक चार जुलाई को सबसे पहले 88 वर्षीय मां की मौत बोकारो के एक नर्सिंग होम में हई। शव की जांच के बाद पता चला कि वह कोरोना पॉजिटिव थी। उसके बाद उनके एक बेटे की मौत रांची के रिम्स कोविड अस्पताल में हो गई। कुछ दिन बाद दूसरे बेटे का केंद्रीय अस्पताल में इलाज के मौत हो गई। तीसरा बेटा धनबाद के एक निजी क्वारंटीन सेंटर में भर्ती था, वहीं तबियत बिगड़ी और मौत हो गई।

यह भी पढ़ें...कंपनियों को भाया ये कल्चरः स्थायी हो सकता है वर्क फ्राम होम, हो जाएं तैयार

इसके बाद 16 जुलाई को चौथे बेटे का भी टीमएच जमशेदपुर में कैंसर बीमारी के इलाज के दौरान निधन हो गया। पांचवां बेटा भी रेफर करने के बाद रिम्स रांची में भर्ती था, जहां सोमवार को उसकी मौत हो गई। इसके साथ ही कोरोना वायरस के संक्रमण से एक बुजुर्ग महिला और उसके पांच बेटों की जान चली गई। इसके अलावा परिवार के कई और सदस्यों का भी इलाज चल रहा है। इस परिवार के दुःखों के बारे में जिसे पता चल रहा है वो अपने आंसुओं को नहीं रोक पा रहा है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story