×

व्हाइट हाउस की रसोईः संभाल रही हैं मेलानिया, कर रहीं जरूरतमंदों की मदद

कोरोना काल के दौरान अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप ने प्रेरणा देने के लिए अब व्हाइट हाउस की रसोईघर संभाल रही हैं।

Shreya
Published on: 21 July 2020 7:03 AM GMT
व्हाइट हाउस की रसोईः संभाल रही हैं मेलानिया, कर रहीं जरूरतमंदों की मदद
X

वॉशिंगटन: कोरोना काल के दौरान अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप दोपहर के खाने की जिम्मेदारी संभाल रही हैं। कोरोना वायरस महामारी शुरू होने के बाद मेलानिया ट्रंप प्रेरणा देने के लिए अब व्हाइट हाउस की रसोईघर संभाल रही हैं। अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन डीसी में व्हाइट हाउस ने जरूरतमंदों को मदद करने का भरोसा दिया। वहीं, पहली बार मेलानिया ट्रंप मास्क लगाए सार्वजनिक स्थान पर अपने हाथों से खाना पहुंचाया।

कोरोना काल में संभाल रहीं व्हाइट हाउस की रसोई

वैसे तो मेलानिया ट्रंप अपने युवा कल्याण पहल Be Best का प्रचार प्रसार करने के लिए स्कूल, अस्पताल और अन्य कई जगहों का दौरा करती रहती थीं। लेकिन कोरोना वायरस महामारी शुरू होने के बाद स्कूल बंद हो गए हैं और अस्पतालों में भी भीड़ कम हो गई है, ऐसे में उन्होंने अब व्हाइट हाउस के किचन का रुख कर लिया है।

यह भी पढ़ें: जुलाई से ही चल रही सरकार गिराने की साजिश, राहुल ने केंद्र पर लगाया ये आरोप

अग्निशामकों और सेवा कर्मियों से मुलाकात करने पहुंची मेलानिया

बीते हफ्ते फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप ने बिना किसी घोषणा के कोलंबिया के अग्निशामकों और इमरजेंसी मेडिकल सेवा कर्मियों से मुलाकात करने पहुंच गईं और वहां का दौरान किया। अमेरिका की प्रथम महिला के अधिकारियों ने बताया कि मेलानिया ट्रंप अपने साथ वहां पर व्हाइट हाउस से तैयार खाना, बड़े बैग्स, दोबारा इस्तेमाल किए जाने वाले फेस मास्क, हैंड सैनिटाइजर लेकर गईं। इसके अलावा उन्होंने पुलिस कर्मियों से भी मुलाकात की।

यह भी पढ़ें: कंपनियों को भाया ये कल्चरः स्थायी हो सकता है वर्क फ्राम होम, हो जाएं तैयार

ट्रंप ने दिया था ये बयान

अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप की ये प्रतिक्रिया तब सामने आई है, जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यह साफ कर दिया है कि वो पुलिस और दूसरे कानून प्रवर्तन के साथ खड़े हैं। बता दें कि अमेरिका में मौजूदा समय में जॉर्ज फ्लाएड की मौत के बाद नस्लीय न्याय के लिए विरोध प्रदर्शन चल रहा है और साथ ही नीतियों में भी बदलाव करने की मांग की जा रही है।

यह भी पढ़ें: जारी है ऑपरेशन क्लीनः चौथे दिन गोतस्करों से मुठभेड़, पैर में लगी गोली, साथी फऱार

मेलानिया ने डेमोक्रेटिक नेताओं पर लगाया अशांति का आरोप

वहीं, मेलानिया ट्रंप ने अपने पति डोनाल्ड ट्रंप के संदेश को दोहराते हुए कहा कि वह और अमेरिकी राष्ट्रपति अग्निशामकों, पुलिस कर्मियों, और अन्य लोगों जिन्होंने पड़ोसी देशों से रक्षा करने के लिए अपनी जान को खतरे में डाला है, उनके साथ खड़े रहेंगे। साथ ही उन्होंने डेमोक्रेटिक नेताओं पर अशांति का आरोप लगाया। इसके साथ ही फर्स्ट लेडी ने लोगों से सार्वजनिक जगहों पर मास्क पहनने की अपील की।

यह भी पढ़ें: देश के भीतर जंग शुरूः कोरोना को हराना है, गलियों में जांच के दौरान रहेगा सुरक्षा बल

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story