एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी ‘धारावी’ में कोरोना की दस्तक, एक शख्स की वायरस से मौत

देशभर में महामारी कोरोना वायरस की वजह खौफ का माहौल है। इस जानलेवा वायरस के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र है। यहां पर कोरोना ने के 300 से ज्यादा लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है।

मुंबई: देशभर में महामारी कोरोना वायरस की वजह खौफ का माहौल है। इस जानलेवा वायरस के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र है। यहां पर कोरोना ने के 300 से ज्यादा लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है। इस बीच कोरोना वायरस ने मुंबई में एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी में भी दस्तक दे दी है। मुंबई के धारावी में रहने एक शख्स की कोरोना वायरस से मौत हो गई है।

बता दें धारावी में ये कोरोना वायरस का पहला केस था। मृतक का सैंपल पॉजिटिव निकला था। जिस शख्स की मौत हुई है वह 56 साल का था।उसके परिवार के 8 से 10 लोगों को क्वारनटीन में रखा गया है। मरीज जहां पर रहता है उस इमारत को सील कर दिया गया है। धारावी को एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी-बस्ती के तौर पर जाना जाता है।

यह भी पढ़ें…PM मोदी ने चीन के प्रधानमंत्री से की बात, कहा- कोरोना वायरस से निपटने के लिए…

गौरतलब है कि धारावी मुंबई में 15 लाख लोगों की घनी आबादी वाला क्षेत्र है, जो 613 हेक्टेयर में फैला है। धारावी में लाखों की संख्या में दिहाड़ी मजदूर और छोटे कारोबारी रहते हैं।

यह भी पढ़ें…तबलीगी जमात से सबसे ज्यादा प्रभावित ये राज्य, एक दिन में 110 पॉजिटिव केस

महाराष्ट में बुधवार को कोरोना के 18 नए मामले सामने आए हैं। मुंबई के सीएसटी रेलवे पुलिस स्टेशन का एक कॉन्स्टेबल भी कोरोना से संक्रमित पाया गया है। इसके बाद हड़कंप मच गया है। रेलवे पुलिस के इस कॉन्स्टेबल को 30 मार्च को कल्याण के रुकमणी बाई हॉस्पिटल से कस्तूरबा में भर्ती कराया गया था, जहां उसका कोरोना टेस्ट किया गया था। अब उसका रिजल्ट पॉजिटिव आया है। सबसे अहम बात ये है कि 15 से 27 मार्च तक उसके संपर्क में थाने के 32 पुलिस कर्मचारी आए थे।

यह भी पढ़ें…चीन का दावा: जंगली जानवरों के अंगों से होगा कोरोना का इलाज

रेलवे पुलिस के सीनियर अधिकारियों ने बताया कि अभी तक कुल 11 लोगों को क्वारनटीन किया गया है। बाकी लोगों से भी जल्द से जल्द संपर्क कर उन्हें क्वारनटीन कर दिया जाएगा। इसके अलावा कॉन्स्टेबल जिन आम लोगों के साथ संपर्क में आया था, उनकी शिनाख्त की जा रही है।