×

LIVE: केजरीवाल बोले, आने वाले दिनों में और ICU की जरूरत हो सकती है

भारत में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। देश में बुधवार तक संक्रमितों की संख्या साढ़े तीन लाख के आंकड़े को पार कर चुकी है। साथ ही कोरोना से मरने वालों की संख्या भी 10 हजार के पार पहुंच गई है।

Dharmendra kumar
Published on: 17 Jun 2020 3:49 AM GMT
LIVE: केजरीवाल बोले, आने वाले दिनों में और ICU की जरूरत हो सकती है
X

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। देश में बुधवार तक संक्रमितों की संख्या साढ़े तीन लाख के आंकड़े को पार कर चुकी है। साथ ही कोरोना से मरने वालों की संख्या भी 10 हजार के पार पहुंच गई है। देश में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों की बात की जाए, तो महाराष्ट्र, दिल्ली और तमिलनाडु में हालात काफी खराब हैं।

महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में 2701 नए मामले आए और 81 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही महाराष्ट्र सरकार ने अपने डेटा को सुधारा है और 1328 मौत के आंकड़े को जोड़ा है, जो बीते दिनों हुई थी, लेकिन रिपोर्ट नहीं की गई थी। इन आंकड़ों में अकेले मुंबई में 862 मौतें हुई हैं।

Live Updates

और ICU की जरूरत हो सकती है: केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में आने वाले दिनों में और आईसीयू की जरूरत हो सकती है।

गुजरात में 520 नए केस

गुजरात में कोरोना वायरस के 520 नए केस सामने आए हैं। इसके साथ ही पिछले 24 घंटों में 27 लोगों की मौत हो गई और 348 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है। गुजरात में अब तक 25148 कोरोना मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। राज्य में 6149 एक्टिव केस हैं।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मंगलवार को तेज बुखार और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत होने पर वह राजीव गांधी सुपर स्पे शलियटी हॉस्पिटल में भर्ती हुए थे। कल उनकी कोविड 19 रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। बुधवार को फिर उनका कोविड 19 टेस्टस हुआ था। इसकी रिपोर्ट आज पॉजिटिव आई है।

उत्‍तराखंड में आज कोरोना वायरस संक्रमण के 43 नए केस सामने आए

उत्‍तराखंड में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 43 नए केस सामने आए। अब राज्‍य में कुल केस की संख्‍या 1985 हो गई है। इनमें 1230 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं 25 लोगों की मौत हुई है।

आम आदमी पार्टी की एक और विधायक को कोरोना संक्रमण

आम आदमी पार्टी की एक और विधायक को कोरोना संक्रमण हो गया है। जानकारी के मुताबिक अब आतिशी मार्लेना कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। उन्होंने खुद को घर पर ही क्वॉरंटाइन कर लिया है और प्रोटोकॉल का पालन कर रही हैं।

यह भी पढ़ें...बड़ी नीक होती है खेल भावना, ये घटना आज भी आपको हिला देती है

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का आज फिर से कोरोना टेस्ट हुआ

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का आज फिर से कोरोना टेस्ट हुआ। बुखार और सांस लेने में परेशानी के बाद उन्हें दिल्ली के राजीव गांधी सुपरस्पेशियलटी हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। मंगलवार को उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

लद्दाख में शहीद सैनिकों को अंतिम विदाई देते हुए साथी जवान।

रेलवे ने दिल्ली के अलग-अलग स्टेशनों पर 503 रेल कोचों की तैनाती की

रेलवे ने दिल्ली के अलग-अलग स्टेशनों पर 503 रेल कोचों की तैनाती की। इनमें 267 कोच आनंद विहार में और 50-50 कोच शकूर बस्ती, सराय रोहिल्ला व अन्य स्टेशनों पर तैनात किए।

यह भी पढ़ें...मोदी से अपील: बसपा सांसद ने भारत-चीन विवाद पर कही ये बात

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के 8 नए मामले

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के 8 नए मामले सामने आने के बाद कुल मामलों की संख्या बढ़कर 568 हो गई। इनमें 185 एक्टिव केस हैं, जबकि 6 मरीजों की मौत हो गई है।

सरकार डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को धमकी नहीं दे सकती

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली और देश के अन्य राज्यों में कोरोना मरीज की मौत के बाद डेड बॉडी के रख-रखाव मामले में लिए गए संज्ञान पर सुनवाई की और इस दौरान कहा कि सरकार डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को धमकी नहीं दे सकती।

नई दिल्‍ली: असिस्‍टेंट कमिश्‍नर ऑफ पुलिस और उनका परिवार कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्‍ली में पोस्‍टेड असिस्‍टेंट कमिश्‍नर ऑफ पुलिस (ACP) और उनका परिवार Corona पॉजिटिव पाए गए हैं। परिजन समेत सभी स्‍टाफ होम क्‍वारंटाइन हो गए हैं। दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्री के एलएनजेपी अस्पताल के दौरे के बाद चीजों में सुधार हो रहा है

यह भी पढ़ें...गायब हुए थे जिनपिंग: जानें आखिर क्या है रहस्य, आपके होश उड़ जाएंगे

राजस्थान में 122 नए केस

राजस्थान में बुधवार सुबह साढ़े 10 बजे तक कोरोना के 122 नए केस रिपोर्ट हुए हैं और एक मरीज की जान गई है। राज्य में अब संक्रमितों की संख्या 13 हजार 338 हो गई है।

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे के अंदर 2701 नए मामले

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे के अंदर 2701 नए मामले आए और 81 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही महाराष्ट्र सरकार ने अपने डेटा को सुधारते हुए 1328 मौत के आंकड़े को जोड़ा है, जो बीते दिनों हुई थी, लेकिन रिपोर्ट नहीं की गई थी। इन आंकड़ों में अकेले मुंबई में 862 मौतें हुई हैं।

24 घंटे में 2003 लोगों की मौत

24 घंटे में कोरोना के 10 हजार 974 केस मिले हैं और 2003 लोगों की जान गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 11 हजार 903 हो गई है। कोरोना के अभी एक लाख 55 हजार 227 एक्टिव मामले हैं, तो वहीं, इस महामारी से अब तक एक लाख 86 हजार 934 लोग ठीक हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें...LAC पर बड़ी खबर: चीन ने युद्ध पर किया ये ऐलान, हाई अलर्ट है जारी

नागालैंड में दो नए मामले

नागालैंड के स्वास्थ्य मंत्री एस पंगनु फु के मुताबिक राज्य में कोरोना पॉजिटिव के दो नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसके बाद राज्य में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 181 हो गई है। जिसमें 78 सक्रिय मामले हैं और 103 लोग ठीक हो चुके हैं।

सत्येंद्र जैन की आज फिर होगी कोरोना जांच

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की आज यानी बुधवार को दोबारा कोरोना की जांच की जाएगी। हालांकि कल उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई थी। तेज बुखार और सांस लेने में दिक्कत की शिकायत के बाद उन्हें राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें...इस जिले में कोरोना का कहर: वायरस से 5 की मौत, ये दुकानें 21 दिन के लिए रहेंगी बंद

मिजोरम में कोई नया केस नहीं

प्रदेश की सरकार ने बताया कि सियाहा, लॉन्गटलाई, कोलासिब, हनथियाल, लुंगलेली और आइजोल जिले में मंगलवार को जांच के लिए कुल 821 नमूने लिए गए। इनमें से 633 नमूनों की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि शेष 188 का परीक्षण आज होगा। कोई नया मामला सामने नहीं आया है। प्रदेश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 121 है।

जम्मू-कश्मीर में 78 नए मामले

जम्मू-कश्मीर सरकार के मुताबिक प्रदेश में आज कोरोना संक्रमण के 78 नए मामले सामने आए हैं, जिसमें से जम्मू डिवीजन में 16 और कश्मीर डिवीजन में कोरोना के 62 नए मामले आए हैं। राज्य में अब तक कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 5298 है और अब तक 63 लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें...इकलौते बेटे की शहादत पर कर्नल की मां को गर्व, बेटी का चेहरा भी नहीं देख पाए शहीद कुंदन

तमिलनाडु में 1515 नए केस

तमिलनाडु के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में आज कोरोना संक्रमण के 1515 नए मामले सामने आए हैं और 49 लोगों की मौत हो गई है। राज्य में अब तक कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 48,019 हो गई है। वहीं, अब तक केरोना के चलते राज्य में 528 लोगों की जान जा चुकी है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story