×

अजगर की तरह जिंदगियां निगल रहा 'कोरोना', अब तक इतने लोग पहुंचे मौत के मुंह में

कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिये लागू किये गये लॉकडाउन के परिणाम मिलने शुरू हो गए हैं। कोरोना महामारी से प्रभावित 17 राज्यों के 27 जिलों में पिछले 14 दिन से संक्रमण के एक भी मामले की पुष्टि नहीं हुई है।

Aditya Mishra
Published on: 17 April 2020 5:31 AM GMT
अजगर की तरह जिंदगियां निगल रहा कोरोना, अब तक इतने लोग पहुंचे मौत के मुंह में
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिये लागू किये गये लॉकडाउन के परिणाम मिलने शुरू हो गए हैं। कोरोना महामारी से प्रभावित 17 राज्यों के 27 जिलों में पिछले 14 दिन से संक्रमण के एक भी मामले की पुष्टि नहीं हुई है। इसी प्रकार पुडुचेरी के माहे जिले में पिछले 28 दिनों में संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया है।

LockDown-2 : भारत में कोरोना वायरस के हालात

भारत में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। कोरोना मरीजों की कुल संख्या 12759 हो गई है और मरने वालों की संख्या 435 है।देश के 325 जिले संक्रमण से मुक्त हैं।

ये भी पढ़ेंः कोरोना महामारी के बीच PM मोदी ने भूटान और जॉर्डन से किया ये बड़ा वादा

राजस्थान में 38 नए मामलों की पुष्टि

राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में आज 38 नए मामलों की पुष्टि हो गई है। जयपुर में 5, जोधपुर में18, झुंझुनू में 1, नागौर में 2, अजमेर में 1, टोंक में 6, झालावाड़ में 1 और कोटा में 4 मामलों की पुष्टि हो गई है। राज्य में अब तक 1,169 मामलों की पुष्टि हो गई है।

जयपुर में रामगंज में पुलिस बल तैनात

राजस्थान: जयपुर में रामगंज रेड ज़ोन के आसपास का इलाका पूरी तरह सुनसान नज़र आया। यहां पर जगह-जगह बैरिकेडिंग की गई है और पुलिस बल तैनात किया गया है।

मेरठ में कोरोना के दूसरे मरीज की मौत

मेरठ में गुरुवार देर रात को एक कोरोना मरीज ने दम तोड़ दिया। इससे पहले भी मेरठ में एक कोरोना संक्रमित की मौत हो चुकी है।

बता दें कि (57) वर्षीय व्यक्ति मेरठ के जली कोठी का रहने वाला था। चार दिन पहले ही उसे कोरोना की पुष्टि हुई थी। बताया गया कि वह सांस का मरीज था। बृहस्पतिवार रात में करीब 11:30 बजे वह टॉयलेट के लिए गया था। इसी बीच बेड के पास आकर गिर गया और उसकी मौत हो गई। सीएमओ डॉ. राजकुमार ने मेरठ में कोरोना से मरने वाले दूसरे मरीज की पुष्टि की है।

27 जिलों में 14 दिन से कोरोना का कोई नया मामला नहीं

संक्रमण से प्रभावित हुए 17 राज्यों के 27 जिलों में पिछले 14 दिन से संक्रमण के एक भी मामले की पुष्टि नहीं हुई है। वहीं पुडुचेरी के माहे जिले में तो पिछले 28 दिनों में संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया है।

अभी नहीं मिलेगी कोरोना से राहत, मई के पहले हफ्ते में तेजी से बढ़ेंगे मरीज!

कोरोना मुक्त 27 जिलें

बिहार का पटना

पश्चिम बंगाल में नादिया

राजस्थान में प्रतापगढ़

गुजरात में पोरबंदर, गिर सोमनाथ

गोवा में दक्षिणी गोवा

उत्तर प्रदेश में पीलीभीत

जम्मू कश्मीर में राजौरी

उत्तराखंड में पौढ़ी गढ़वाल

छत्तीसगढ़ में राजनंदगांव, बिलासपुर, दुर्ग, रायपुर

कर्नाटक में बेल्लारी, कोडगु, तुमकुरु, उडुपी, बेल्लारी

केरल में वायनाड, कोट्टयम

हरियाणा में पानीपत

मध्य प्रदेश में शिवपुरी

तेलंगाना में भद्रदिरि, कोठागुडम

मणिपुर में वेस्ट इंफाल

पुडुचेरी में माहे

मिजोरम में आईज़ोल वेस्ट

पंजाब में एसबीएस नगर

कोरोना के मद्देनजर केरल में ऑड-ईवन फार्मूला लागू

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए देशभर में लागू लॉकडाउन के बीच केरल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि केरल में 20 अप्रैल के बाद आंशिक प्रतिबंध वाले जिलों में ऑड-ईवन सिस्टम के तहत गाड़ियां चलाने की अनुमति होगी. सीएम ने कहा कि इसमें महिला ड्राइवरों को पूरी तरह छूट मिलेगी। उन्हें इस नियम का पालन नहीं करना होगा।

राज्यों में कोरोना का आंकड़ा

सबसे ज्यादा 3202 मामले महाराष्ट्र में है, यहां 194 लोगों की मौत हो चुकी है। राजधानी दिल्ली में 15 अप्रैल को सिर्फ 17 नए मामले दर्ज किए गए थे, लेकिन 16 अप्रैल को संक्रमितों की संख्या बढ़ गयी और 62 नए मामले दर्ज हुए। वहीं दिल्ली में अब तक 1640 मामले सामने आ चुके हैं और 38 लोगों की मौत हो चुकी है।

इस महिला ने कोरोना के डर से किया कुछ ऐसा, बुलानी पड़ गई पुलिस

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story