×

Live: भयानक हुआ कोरोना, 9 हजार से ज्यादा संक्रमितों की मौत, मची तबाही

लगातार हजारों मामले सामने आने के बाद बैठकों का दौर एक बार फिर शुरू हो गया है।जहां बीते दिन पीएम मोदी ने मंत्रियों और अफसरों संग कोविड 19 के संकट पर चर्चा की तो वहीं आज गृह मंत्री अमित शाह पीएम मोदी के निर्देश पर दिल्ली के मुख्यमंत्री और एलजी अनिल बैराज के साथ बड़ी बैठक करेंगे।

Shivani Awasthi
Published on: 14 Jun 2020 3:16 AM GMT
Live: भयानक हुआ कोरोना, 9 हजार से ज्यादा संक्रमितों की मौत, मची तबाही
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस अब रफ्तार पकड़ चुका है। लगातार हजारों मामले सामने आने के बाद बैठकों का दौर एक बार फिर शुरू हो गया है।जहां बीते दिन पीएम मोदी ने मंत्रियों और अफसरों संग कोविड 19 के संकट पर चर्चा की तो वहीं आज गृह मंत्री अमित शाह पीएम मोदी के निर्देश पर दिल्ली के मुख्यमंत्री और एलजी अनिल बैराज के साथ बड़ी बैठक करेंगे।

Unlock 1 - भारत में कोरोना वायरस

भारत में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 14 जून को तीन लाख के पार हो गया। पिछले 24 घंटों में 10 हजार से ज्यादा ऩए मामले सामने आए। वहीं मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी हुई। नये आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना के कुल 320,922 मामले हैं। फिलहाल 149,348 एक्टिव केस हैं। राहत की बात हैं कि अब तक कुल 162379 संक्रमित डिस्चार्ज हो चुके है। इसके साथ ही मृतकों की संख्या 9195 हो गई है।

Live Updates:

उत्तराखंड में 31 नए मामले आए

उत्तराखंड में आज कोरोना के 31 नए मामले सामने आए। राज्य में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 1816 हो गई है, जबकि 24 लोगों की मौत हो चुकी है।

गृह मंत्रालय में कल सुबह 11 बजे होगी बैठक

गृहमंत्री अमित शाह ने कोरोना को लेकर कल दिल्ली में सर्वदलीय बैठक बुलाई है। यह बैठक सोमवार सुबह 11 बजे गृह मंत्रालय में होगी। इसमें बीजेपी, आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और BSP के अध्यक्ष शामिल होंगे।

गृहमंत्री अमित शाह की दूसरी बैठक शुरू

दिल्ली में कोरोना से निपटने को लेकर दिल्ली के तीन नगर निगमों के साथ केंद्रीय गृह मंत्री की बैठक शुरू हो गई है। इस बैठक में दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, नगर निगम के मेयर और अधिकारी बैठक में मौजूद हैं।

अमित शाह को रिपोर्ट देगी डॉक्टरों की टीम

सूत्रों के हवाले से खबर है कि केंद्र सरकार के स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर, दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर, AIIMS और MCD के अस्पतालों के डॉक्टरों की एक टीम दिल्ली के सभी अस्पतालों का निरीक्षण करेगी। दिल्ली के अस्पतालों की वर्तमान स्थिति का निरीक्षण कर डॉक्टरों की टीम गृहमंत्री अमित शाह को रिपोर्ट देगी।

कोरोना संक्रमण रोकने के लिए मोदी सरकार कटिबद्ध-शाह

अमित शाह ने कहा है कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए अगले दो दिन में कोरोना की टेस्टिंग को बढ़ाकर दो गुना किया जाएगा और 6 दिन बाद टेस्टिंग को बढ़ाकर तीन गुना कर दिया जाएगा। साथ ही कुछ दिन के बाद कन्टेनमेंट जोन में हर पोलिंग स्टेशन पर टेस्टिंग की व्यवस्था शुरू कर दी जाएगी। दिल्ली के छोटे अस्पतालों तक कोरोना के लिए सही जानकारी व दिशा निर्देश देने के लिए मोदी सरकार ने AIIMS में Telephonic guidance के लिए वरिष्ठ डॉक्टर्स की एक कमेटी बनाने का निर्णय लिया है, जिससे नीचे तक सर्वश्रेष्ठ प्रणालियों का संचार किया जा सके। इसका हेल्पलाइन नं। सोमवार को जारी हो जाएगा।

सार्थक रही केंद्र के साथ बैठक-केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार के साथ कोरोना पर हुई बैठक को सार्थक बताया और कहा कि दोनों सरकारें कोरोना के खिलाफ मिल कर लड़ाई लड़ेंगी।

दिल्ली को रेलवे कोच देगी केंद्र सरकार

दिल्ली में कोरोना की रफ्तार काफी तेजी से बढ़ रही है। मरीजों की बढ़ती तादाद और अस्पतालों में बेड की कमी को देखते हुए केंद्र सरकार ने रविवार को फैसला किया कि दिल्ली को 500 रेलवे कोच मुहैया कराया जाएगा।

पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव कोरोना पॉजिटिव

यूपी में सपा नेता और पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव कोरोना पॉजिटिव पाए गए। सपा नेता ने परसों रात में बुखार आने के बाद कोरोना टेस्ट कराया था। इसके बाद पॉजिटिव आने पर सैफई अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बीएचयू में वेंटिलेटर्स की चोरी

यूपी में कोरोना महामारी के बीच अब वेंटिलेटर की चोरी का मामला सामने आया है। बनारस के बीएचयू अस्पताल के आपातकालीन ओ।पी।डी। के रेड एंड येलो एरिया से चोर वेंटिलेटर चोरी कर ले गए। चोरी का मामला लंका थाने में दर्ज किया गया है।

असम में कोरोना के 207 नए मामले

सम में कोरोना के 207 नए मामले सामने आए। कुल मरीजों का आंकड़ा 3900 पर पहुंचा। नागालैंड में कोरोना के 5 मामले सामने आए हैं।

दिल्ली में 20 हजार नए बेड

दिल्ली में अगले 1 हफ्ते में 20,000 नए कोरोना बेड तैयार होंगे। दिल्ली सरकार ने इसका आदेश दिया है। होटल, बेंक्वेट हॉल और नर्सिंग होम को सरकार ने एक्वायर किया है। होटलों में 4000 नए बेड बनेंगे। बेंक्वेट हॉल में 11000 बेड बनेंगे और और नर्सिंग होम में 5000 नए बेड होंगे।

राजस्थान में 131 नए मामले

राजस्थान में रविवार सुबह 10.30 बजे तक कोरोना के 131 मामले सामने आए। जिसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 12 हजार से ज्यादा हो गया है।


हरियाणा में कोरोना के 430 नए मामले

हरियाणा में शनिवार को कोरोना से 13 लोगों की मौत, 430 नए केस सामने आए। कुल मरीजों का आंकड़ा 6956 पर पहुंचा।

ये भी पढ़ेंः इस राज्य में कम हो रहे कोरोना के मामले, जंग में सबसे आगे, जानें वजह


असम में कोरोना के 207 नए मामले

असम में कोरोना के 207 नए मामले सामने आए हैं। कुल मरीजों का आंकड़ा 3900 पर पहुंच गया। वहीं नागालैंड में कोरोना के 5 मामले सामने आए हैं।


चेन्नई में कोविड अस्पताल के डीन का हुआ ट्रांसफर

चेन्नई स्थित राजीव गांधी गवर्मेंट हॉस्पिटल के डीन बदल दिए गए हैं। डॉ. आर. जयंती की जगह डॉ. नारायणसामी को डीन बनाया गया है। यह हॉस्पिटल चेन्नई में कोविड मरीजों के इलाज में अग्रणी अस्पताल है।

ये भी पढ़ेंः अब नए लक्षण: काफी तादाद में सामने आ रहे ऐसे मामले, रहें सावधान


दिल्ली में कोरोना मरीजों के लिए 20 हजार नए बेड

दिल्ली में अगले 1 हफ्ते में 20,000 नए कोरोना बेड तैयार होंगे। दिल्ली सरकार ने इसका आदेश दिया है। होटल, बेंक्वेट हॉल और नर्सिंग होम को सरकार ने एक्वायर किया है। होटलों में 4000 नए बेड बनेंगे। बेंक्वेट हॉल में 11000 बेड बनेंगे और और नर्सिंग होम में 5000 नए बेड होंगे।


शाह की दिल्ली के सीएम और एलजी संग बड़ी बैठक आज

दिल्ली में कोरोना वायरस के हालात बेकाबू होने के मामले में आज गृहमंत्री अमित शाह सुबह 11 बजे उच्च स्तरीय बैठक करेंगे। इसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया, दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल सहित गृह मंत्रालय के अन्य अधिकारी शामिल रहेंगे।

ये भी पढ़ेंः पुलिस हिरासत में बाहुबली एक्ट्रेस राम्या कृष्णन, कार से बरामद हुई ऐसी चीज


दिल्ली में कोरोना वायरस :

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। दिल्ली में एक दिन में 2134 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही यहां अब कोरोना मरीजों की संख्या 38958 हो चुकी है। महामारी की चपेट में आकर अब तक 1271 लोगों की जान जा चुकी है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story