Live: लॉकडाउन का दूसरा दिन आज, कोरोना ने ली अबतक 16 लोगों की जान

भारत में 21 दिनों के लॉक डाउन का गुरूवार यानी आज दूसरा दिन है। कर्नाटक में 14 नए मामले बढ़े है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का एक और केस। 42 साल के शख्स का टेस्ट पॉजिटिव। महाराष्ट्र में 15 रोगियों को रिकवरी के बाद छुट्टी दे दी गई है और घर भेजा गया। बुधवार रात तक कुल संक्रमित लोगों की संख्या 659 पहुँच गयी थीं।

नई दिल्ली: भारत कोरोना वायरस से युद्धस्तर की लड़ाई लड़ रहा है। 21 दिनों के लॉक डाउन का गुरूवार यानी आज दूसरा दिन है। ताजा मिली रिपोर्ट के मुताबिक, गुजरात में तेजी से कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। पंजाब में कोरोना से 1 मौत होने की खबर आ रही है। भारत पूरी तरीके से बंद है हालाँकि इसके बावजूद कोरोना मरीजों के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं। बुधवार रात तक कुल संक्रमित लोगों की संख्या 659 पहुँच गयी थीं। वहीं अब तक 16 लोगों की जान भी जा चुकी है।

LockDown Day-2 मरीजों का आंकड़ा

कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। गुरुवार सुबह ये संख्या 659 पहुंच गई, मध्य प्रदेश और गोवा में नए मामले सामने आए हैं। इनमें से 659 एक्टिव केस हैं, जबकि 43 लोग ठीक हो चुके हैं। अबतक 16 की जान जा चुकी है। कोरोना से कर्नाटक में एक और मौत हुई है।
—————————————————————————————————————————————–

Live Update:

लॉकडाउन के दौरान खाद्य सामग्री की कालाबाजारी को रोकने के लिए लखनऊ के जिलाधिकारी ने चीजों के दाम किये तय

कांग्रेस सांसद दीपांकर हुड्डा देंगे 2 करोड़

-हरियाणा:कांग्रेस सांसद दीपांकर हुड्डा ने कोरोना से लड़ने के लिए अपने सांसद निधि से 1 करोड़ पीएम राहत कोष और 1 करोड़ हरियाणा सीएम राहत कोष में देने का एलान किया है। इतना ही नहीं जब तक कोरोना का कहर जारी रहेगा तब तक सांसद के रूप में मिलने वाली हर महीने की तनख्वाह भी देंगे।

गर्भवती महिला ने वीडियो बना मांगी सीएम योगी और पुलिस से मदद

-कासगंज जिले में कोरोना वायरस का मिला संदिग्ध मरीज। मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में मचा हडकंप। विदेश से लौटकर आया था कासगंज का युवक। शहर के आवास विकास कालोनी का रहने वाला है अवधेश तिवारी।जिला अस्पताल के आईलोशन वार्ड में भर्ती।

-उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी के निर्देश पर पुलिस और प्रशासन हर ज़रूरतमंद तक पहुँच कर भोजन वितरित कर रहा है।

-कोरोना से MP में 35 साल के युवक ने तोड़ा दम, राज्य में दूसरी मौत

—————————————————————————————————————————————–

यूपी सरकार ने दैनिक श्रमिकों के लिए जारी किए 235 करोड़ रुपये

उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में बढ़ रहे हैं कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण किए गए लॉक डाउन के क्रम में दैनिक रूप से काम करने वाले श्रमिकों के हित के लिए 235 करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत कर दी है।
सचिव राजस्व एवं राहत आयुक्त संजय गोयल ने गुरुवार को बताया कि जारी की गई धनराशि में से मेरठ, गाजियाबाद, आगरा, मुरादाबाद, कानपुर नगर, प्रयागराज, झांसी, वाराणसी एवं गोरखपुर को 4-4 करोड़ रूपये, जबकि अवशेष जनपदों को 3-3 करोड़ रूपये जारी किये गये हैं।
गौरतलब है कि लाकडाउन के कारण सबसे ज्यादा प्रभावित यहीं तबका है। इन दिहाड़ी मजदूरों के लिए योगी सरकार ने 1000 रुपये प्रति मजूदर डीबीटी के जरिए दिए जाने का एलान किया था।
—————————————————————————————————————————————–

गन्ना कैबिनेट मन्त्री सुरेश राणा ने विधायक निधि से दिए 25 लाख रुपए

-शामली गन्ना कैबिनेट मन्त्री सुरेश राणा ने विधायक निधि से 25 लाख रुपए दिए। जनपद में स्वास्थ्य सेवाओं व मास्क और सैनिटाइजर आदि के खर्च के लिए योगदान दिया। मुख्यमन्त्री राहत कोष के बाद अब विधायक निधि से भी दिए 25 लाख रुपए दिए गए।इस बाबत सीडीओ शामली को पत्र लिखकर तत्काल लागू करने के निर्देश दिये ।

ये भी पढ़ेंः ये ऐप देगा कोरोना की डिटेल, अब जल्द होगा इसका खात्मा

जिला अस्पताल की ओपीडी बंद

प्रतापगढ़ में आम मरीजों के लिए जिला अस्पताल की ओपीडी 21 मार्च से बंद कर दी गयी है। सर्जरी का कार्य भी बन्द किया जा चुका है। सिर्फ सामान्य मरीजो, एक्सीडेंट और मारपीट में घायल लोगो के लिए सिर्फ इमरजेंसी ही संचालित की जा रही है।

—————————————————————————————————————————————–

-इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ने कोरोना महामारी को देखते हुए सरकार को 20 करोड़ का चेक दिया।


बागपत में कोरोना का मरीज मिलने से सनसनी

-यूपी के बागपत में भी कोरोना का मरीज मिलने से सनसनी फैल गई है। 19 मार्च को दुबई से आए एक 32 साल के युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है। सीएमओ डॉ आर.के.टंडन ने इसकी पुष्टि की है। पहले से अलर्ट डीएम शकुंतला गौतम ने उस गाँव के सभी रास्ते ब्लॉक करा दिए हैं जिनसे गांव में एंट्री होती है।

दरअसल, बागपत के सरूरपुर गांव का रहने वाला युवक दुबई में नौकरी करता है। 19 मार्च को वो दुबई से बागपत आ गया और 25 मार्च को उसे ज्यादा खांसी और बुखार हो गया। युवक ने जिला अस्पताल में संपर्क किया और डॉ. ने उसके सेम्पल को जांच के लिए भेज दिया और आज उसकी रिपोर्ट पॉजिटव आ गई।

स्थानीय डीएम का कहना है कि हम अलर्ट है और सभी लोगों से अपील की जा रही है कि वो घरों में रहें। पूरे गॉव में सड़कों-गलियों को सैनिटाइज़ कराया जा रहा है ।


महाराष्ट्र में 15 रोगियों को रिकवरी के बाद छुट्टी

-महाराष्ट्र में कुछ अच्छी खबरें आई हैं। राज्य में Covid -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाले 124 रोगियों में से, राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने पुष्टि की है कि मुंबई, पुणे और औरंगाबाद के 15 रोगियों को रिकवरी के बाद छुट्टी दे दी गई है और घर भेजा गया। कोरोना को लेकर बिहार सरकार ने 100 करोड़ के राहत पैकेज का ऐलान किया।

—————————————————————————————————————————————–

AIMIM के जिला अध्यक्ष मंसूर आलम को देश में कोरोनोवायरस के मामलों के बारे में सोशल मीडिया पर गलत सूचना फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

इस सब के चलते एक बड़ी खबर सामने आ रही है इसमें झांसी मेडिकल कॉलेज के नर्सिंग स्टाफ ने कार्य बहिष्कार किया,  और उनका कहना है कि उन्हें 7 महीने से नहीं मिली सैलरी, लॉक डाउन के बाद घर में कैसे रखें राशन?

—————————————————————————————————————————————–

-कोरोना वायरस की वजह से कश्मीर में पहली मौत

-कोरोना वायरस की वजह से भारत में 14वीं मौत हो गई है। गुरुवार सुबह जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में एक 65 वर्षीय कोरोना वायरस मरीज ने दम तोड़ दिया. श्रीनगर के CD अस्पताल ने इसकी पुष्टि की। भारत में अबतक कोरोना वायरस के 639 केस सामने आ चुके हैं। इसके अलावा इस व्यक्ति के संपर्क में आने वाले 4 लोग भी पॉजिटिव पाए गए हैं।

-लॉकडाउन के दौरान जरूरी चीजों की सप्लाई और दुकानें खोलने की समय को लेकर गृह मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी।

ये भी पढ़ेंः विटामिन C से ठीक होंगे कोरोना के मरीज! इलाज के लिए हुए नए टेस्ट में मिले संकेत

—————————————————————————————————————————————–

कोरोना संक्रमितों के राज्य वार आंकड़े:

कोरोना के आंध्र प्रदेश में 7, बिहार में 4, छत्तीसगढ़ में 1, चंडीगढ़ में 6, दिल्ली में 29, गुजरात में 35, हरियाणा में 30, हिमाचल प्रदेश में 2, जम्मू-कश्मीर में 7, कर्नाटक में 41, केरल में 105, लद्दाख में 13, मध्य प्रदेश में 9, महाराष्ट्र में 107, मणिपुर में 1, ओडिशा में 2, पुदुचेरी में 1, पंजाब में 29, राजस्थान में 32, तमिलनाडु में 18, तेलंगाना में 39, उत्तर प्रदेश में 35,उत्तराखंड में 5 और पश्चिम बंगाल में 9 केस सामने आए हैं।

ये भी पढ़ेंः CM योगी ने दिया ये बड़ा आदेश, कहा- लॉकडाउन में कोई ना रहे भूखा

—————————————————————————————————————————————–

जी-20 सम्मेलन आज, शामिल होंगे PM मोदी, कोविड-19 पर बनेगा एक्शन प्लान

आज जी-20 देशों के प्रमुखों की बैठक होनी है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने वाली इस बातचीत में कोरोना वायरस पर चर्चा होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इसमें हिस्सा लेंगे और कोरोना पर भारत का एक्शन प्लान दुनिया के सामने रखेंगे

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।