×

24 घंटे कोरोना ने मचा दी तबाहीः दस लाख से अधिक संक्रमित, खौफ में देश के लोग

देशभर में कोरोना ने इन दिनों तांडव मचा रखा है। तेजी से बढ़ रहे महामारी के संक्रमण की वजह से हर कोई भय में जी रहा है। रोजना बढ़ रहे संक्रमित मरीजों की...

Newstrack
Published on: 17 July 2020 6:29 AM GMT
24 घंटे कोरोना ने मचा दी तबाहीः दस लाख से अधिक संक्रमित, खौफ में देश के लोग
X

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना ने इन दिनों तांडव मचा रखा है। तेजी से बढ़ रहे महामारी के संक्रमण की वजह से हर कोई भय में जी रहा है। रोजना बढ़ रहे संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार रिकॉर्ड तोड़ रहा है। भारत में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या गुरुवार को 10 लाख के पार पहुंच गई।

ये भी पढ़ें: ओली के अड़ियल रुख से नेपाल में फंसा पेंच, बेनतीजा रही शीर्ष नेताओं की बैठक

गुरुवार यानी 16 जुलाई को कोरोना ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। देश में कल 34 हजार 956 कोरोना केस सामने आए। इसके पहले सबसे ज्यादा 15 जुलाई को 32 हजार 607 लोग कोरोना से संक्रमित हुए थे। वहीं पिछले 24 घंटे में 687 मरीजों की कोरोना ने जान ले है।

ये भी पढ़ें: बिहार में पुल की एप्रोच सड़क बही: ग्रामीणों समेत इनके खिलाफ FIR, लगा ये आरोप

इतने मरीज हुए ठीक

हालांकि तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के बीच गुरुवार का दिन देश के लिए राहत भरा रहा। यहां गुरुवार को 22 हजार 834 मरीज ठीक भी हुए। ये अब तक का एक दिन में सबसे ज्यादा मरीजों के ठीक होने का आंकड़ा है।

क्या कहते हैं स्वास्थ्य मंंत्रालय के आंकड़े?

स्वास्थ्य मंंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना के कुल 10 लाख 3 हजार 832 कंफर्म केस हो गए हैं। वहीं मरीजों के ठीक होने के बाद कोरोना के अब 3,42,473 एक्टिव केस हैं।

ये भी पढ़ें: बड़ा हादसा: यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, एक की मौत, मची चीख पुकार

इतने मरीजों की गयी जान

देश में कोरोना महामारी ने अब तक 25,602 मरीजों की जान ले ली है। इसके साथ ही 6,35,757 लोग ठीक हो चुके हैं। हालांकि इन सबके बीच राहत की बात ये है कि भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों के ठीक होने के आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। देश में रिकवरी रेट 65.24% हो गया है।

ये भी पढ़ें: कोरोना से जंग: 2.23 लाख घरों का स्वास्थ्य टीम ने किया सर्वे, चल रहा ये बड़ा अभियान

Newstrack

Newstrack

Next Story